झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन : सदन की कार्यवाही अपराह्न 12:30 बजे तक के लिए स्थगित

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand vidhansabha ke bajat satra ka dusra din jharkhand vidhansabha ke bajat satra ka dusra din

रांची: झारखड विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. सदन की कार्यवाही आज शुरु होने के साथ ही12:30बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

झारखंड में हुए सीजीएल परीक्षा पेपर लीक का मामला सदन के अंदर तक गूंजता रहा. प्रश्न काल के दौरान सरकार से पूछे गए सवाल के बाद भी असंतुष्ट विपक्ष ने वेल में आकर खूब हंगामा किया और इसी हंगामा के बीच सदन की कार्यवाही 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

प्रश्न काल के दौरान भाजपा विधायक बिरंची नारायण ने जेएसएससी प्रश्न पत्र लीक मामले की सीबीआई जांच करने को लेकर मामला सदन में उठाया. इसका समर्थन करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने यहां तक भी कह दिया कि जब सीबीआई जांच होगी तो उसकी आंच सदन में बैठे लोगों तक भी पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि सदन में बैठे लोग खुद को बचना चाहते हैं. इसीलिए वह सीबीआई जांच से परहेज कर रहे हैं.

सरकार की तरफ से जवाब देते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने कहा की सरकार द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम मामले पर जांच और कार्रवाई कर रही है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. अगर जांच के बाद इस मामले का निष्पादन नहीं होगा तो आगे की कार्रवाई की जाएगी. इधर इरफान अंसारी ने भारतीय जनता पार्टी की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह लोग नहीं चाहते कि एग्जाम हो. इसीलिए सदन में इतना हंगामा हो रहा है.

सरकार के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने बेल में आकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और लगातार सीबीआई जांच की मांग करते रहे. इसी बीच सदन की कार्यवाही 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.


Copy