JHARKHAND VIDHAN SABHA ELECTION : देवघर DC ने महिला मतदाता पैदल मार्च को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand vidhan sabha election jharkhand vidhan sabha election

देवघर : झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. राज्य में दो चरण में मतदान होना है. इसमें देवघर जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्र में चुनाव दूसरे चरण यानी 20 नवंबर को निर्धारित है. स्वच्छ लोकतंत्र की स्थापना के लिए मतदान जरूरी है. खासकर आधी आबादी यानी महिलाओं की भागीदारी अहम भूमिका में रहती है. मतदान के लिए शत प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित हो, इसके लिए महिला मतदाता शनिवार को पैदल मार्च का शुभारंभ किया. जिला समाहरणालय में उपायुक्त विशाल सागर ने इसको हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये महिलाएं पूरे जिला में भ्रमण कर महिलाओं को मतदान करने के प्रति जागरूक करेंगी.

वोट देने का सभी को अधिकार है. स्थिर सरकार के लिए सभी को अपना अपना मताधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए. खासकर आधी आबादी को तो जरूर करना चाहिए. इसी को ध्यान में रखकर शनिवार से देवघर जिला में महिला मतदाता पैदल मार्च निकाला गया है. जागरूकता के लिए महिलाओं द्वारा पहले मतदान फिर जलपान और सारे काम छोड़ दो पहले मतदान दो का नारा बुलंद किया जा रहा है.

आपको बता दें कि देवघर जिला की आबादी 18 लाख 37 हज़ार 560 है. इनमें 11लाख 20 हज़ार 613 मतदाता है. इनमें 5 लाख 42 हज़ार 531 मतदाता महिला हैं. अगर हम इसी वर्ष संपन्न लोकसभा चुनाव की बात करें तो जिले भर में 70.80 प्रतिशत ही मतदान हो सका था. इसको देखते हुए डीसी विशाल सागर ने सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करने की अपील की है. उपायुक्त ने बताया कि देवघर जिला का विधानसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत रहेगा. शुभारंभ के मौके पर जिला के कई विभागीय पदाधिकारी मौजूद रहे.