JHARKHAND POLITICS : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने झामुमो छोड़ी, विधायकी से भी दिया इस्तीफा

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand politics jharkhand politics

रांची : झारखंड की राजनीति से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने अपने परिवार पर उपेक्षा का आरोप लगाकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि सीता सोरेन जामा विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हैं. सीता सोरेन द्वारा इस्तीफे देने के बाद झारखंड की राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि जिस तरीके से एक राजनीतिक रूप से कद्दावर नेता व अनुभवी नेता को दरकिनार किया जा रहा था. हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल में होने के बावजूद भी झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रतिनिधित्व इंडिया गठबंधन में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन कर रही थी. जिन्हें अभी राजनीतिक का नया-नया अनुभव प्राप्त करना है. भले ही उनके पृष्ठभूम राजनीति से रही हो.

वहीं सीता सोरेन के सदस्यता से इस्तीफा को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि परिवार और पार्टी से बढ़कर कुछ भी नहीं होता. यह विरोधियों की चाल है और हम अभी भी चाहेंगे कि वह अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करें. वहीं उन्होंने कहा कि कल्पना सोरेन से विपक्षी पार्टियों में हड़कंप हो गया है. जिस तरीके से उन्होंने अपने भाषण से पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. सत्ता पर आंच आने का डर हो गया था. ऐसे में यह इस तरह के हथकंडे सिर्फ यही नहीं पूरे देश भर में अपनाते रहते हैं. सेंधमारी करते हैं.


Copy