JHARKHAND NEWS : दिशोम गुरू पर उत्तराखंड के सीएम ने लगाया परिवारवाद का आरोप, JMM ने किया पलटवार

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है,जिसमें उन्होंने दिशोम गुरू शिबू सोरेन पर परिवारवाद का आरोप लगाया है. पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को रांची में भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के नामांकन को लेकर यहां पहुंचे थे.

रांची के मोरहाबादी में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए धामी ने शिबू सोरेन पर परिवारवाद की राजनीति करने और झारखंड में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की कथित टिप्पणी की थी. इस पर पार्टी महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि कौन हैं पुष्कर सिंह धामी,यदि भाजपा का टैग हटा दिया जाये,तो उनकी कोई राजनीतिक बिसात नहीं. गुरू जी का कद और काठी उत्तराखंड के सीएम से काफी ऊपर है.

उन्होंने कहा कि भाजपा में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही संसदीय चुनाव में स्टार प्रचारक बने हुए हैं और विपक्ष के इंडिया गंठबंधन पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं. पहले लालू प्रसाद यादव पर परिवारवाद को लेकर भाजपा हमलावर रही है,अब गुरूजी उनके निशाने पर हैं. विनोद पांडेय ने कहा कि झारखंड में दिशोम गुरू एक शख्सियत हैं और उनका अलग राज्य के गठन में क्या योगदान है,यह सभी को मालूम है. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है,इसलिए क्षेत्रीय दलों पर परिवारवाद का आरोप लग रहा है.

उन्होंने कहा कि झामुमो में स्टार प्रचारक के रूप में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन नहीं हैं, पर उनकी कमी को इंडिया गंठबंधन के नेताओं ने पूरा किया है. हाल ही में रांची के जगरनाथपुर मैदान में ऐतिहासिक उलगुलान रैली आयोजित की गयी थी, जिसमें इंडिया गंठबंधन की एकजुटता दिखी. लोगों ने दिखाया कि झामुमो और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से उनका कितना लगाव है. जनता स्वतः स्फूर्त ही रैली में आयी और अपनी संवेदना प्रकट की. इस बार झारखंड में इंडिया गंठबंधन को भारी सफलता मिलेगी, जिसको देख कर भाजपा वाले हताशा में हैं. उनके स्टार प्रचारकों का मुंह भी सूखने लगा है. इसलिए अनर्गल बयानबाजी की जा रही है.


Copy