JHARKHAND NEWS : CM चंपाई सोरेन ने 160 युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand news jharkhand news

रांची : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन प्रोजेक्ट भवन में गुरुवार को प्रेझा फाउंडेशन द्वारा संचालित कल्याण गुरुकुल कौशल कॉलेज के छात्र-छात्राओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया. कार्यक्रम में सीएम के साथ मंत्री दीपक बिरुआ भी शामिल हुए.

बता दें किप्रेझा फाउंडेशन द्वारा संचालित कल्याण गुरुकुल कौशल कॉलेज के करीब 160 छात्र-छात्राओं के बीच मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र वितरण किया. कार्यक्रम का आयोजन प्रोजेक्ट भवन में किया गया.160छात्रों में13छात्रों का प्लेसमेंट दुबई में हुआ है. वहीं अन्य छात्र-छात्राओं का टेक्निकल,नर्स,सहायक एवं कुक पदों पर नियुक्ति हुई है. इस अवसर परCmने कहा कि नियुक्ति पत्र पाने वाले लगभग ग्रामीण इलाके से हैं. गांव का वो परिवार आज बहुत खुश होंगे. उनको मेरे तरफ से बधाई. आप लोगों के कार्य से गांव वाले भी खुश होंगे. आपसे प्रेरणा लेकर और लोग आगे आयेंगे. सरकार का अपना कामकाज और जो हमारा कल्याण विभाग की ओर से प्रेझा फाउंडेशन की तरफ से छात्र-छात्राओं को तकनीकी शिक्षा देकर उनकी नियुक्ति हर साल होते रहता है. आज भी हम लोगों ने नियुक्ति पत्र दिया है ताकि विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा देकर रोजगार से जोड़ सकें. सरकार की प्राथमिकता है अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा जाए.

वहीं मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि यह गठबंधन की बात है. बहुत जल्द इसका भी संकेत देंगे, कब विस्तार होगा.