JHARKHAND ELECTION 2024 : कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की जारी की पहली सूची,चारों मंत्री और 15 MLA को टिकट

Edited By:  |
jharkhand election 2024 jharkhand election 2024

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सोमवार देर रात अपने कोटे से 21 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने पुराने चेहरों को एक बार फिर मौका दिया है. पहली सूची में 4 मंत्री और 15 विधायकों को फिर से टिकट दिया है.

बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार को देर रात 21 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है. जारी सूची में हटिया से अजयनाथ शाहदेव ,खिजरी से राजेश कच्छप, मांडर से शिल्पी नेहा तिर्की को प्रत्याशी बनाया है. वहीं 2019 में झाविमो से जीत कर आये प्रदीप यादव को पोड़ैयाहाट और भाजपा से आये जेपी पटेल को मांडू से टिकट दिया है. शेष बची सीटों पर मंगलवार को यानि आज ऐलान होगा.

इससे पहले दिल्ली में देर रात कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने सोशल मीडिया पर कहा कि 70 सीटों पर चर्चा हुई. खुशी की बात है कि हमारे गठबंधन में माले भी है. गुलाम अहमद मीर ने कहा कि गठबंधन पिछली बार की अपेक्षा अच्छा प्रदर्शन करेगा.

कांग्रेस ने 5 महिलाओं को भी चुनाव मैदान में उतारा है. दीपिका पांडेय सिंह, अंबा प्रसाद साहू,ममता देवी ,पूर्णिमा नीरज सिंह और शिल्पी नेहा तिर्की इसमें शामिल हैं.