JHARKHAND ELECTION 2024 : CEO ने प्रवर्तन ऐजेंसियों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

Edited By:  |
jharkhand election 2024 jharkhand election 2024

रांची : झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार निर्वाचन सदन में सोमवार को आयोजित प्रवर्तन ऐजेंसियों के वरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि विधानसभा निर्वाचन में सभी प्रत्याशियों के लिए सामान्य अवसर प्राप्त हो,इस हेतु भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन कराना अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि निर्वाचन के क्रम में अवैध धन के आवागमन के माध्यम से मतदाताओं को प्रभावित करने के प्रयास हो सकते हैं. इसको लेकर सभी प्रवर्तन ऐजेंसियों का कर्तव्य है कि अवैध धन और अवैध सामग्री पर पूर्णतया प्रतिबन्ध लगाएं.

के. रवि कुमार ने कहा कि वन विभाग अपने सभी चेक पोस्टों पर सघन जांच करते हुए अवैध सामग्री के आवागमन पर रोक लगाएं. उन्होंने आयकर विभाग द्वारा अवैध धन के संभावित ठिकानों और उसके आवागमन पर सघन छापेमारी करते हुए उस पर रोक लगाने का निर्देश दिया. बैठक में नशीले पदार्थों के संभावित ठिकानों और उसके आवागमन के साधनों पर छापेमारी करते हुए पूर्णत: प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया.

इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता सहित प्रवर्तन ऐजेंसियों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--