खोजने गये फाइल मिला कैश : ED को संजीव लाल के सरकारी कार्यालय में नगद बरामद, मंत्रालय गई थी ED की टीम

Edited By:  |
Reported By:
JHARKHAND CASH RECOVERY, ED KO ALAMGIR ALAM KE PS KE OFFICE ME CASH JHARKHAND CASH RECOVERY, ED KO ALAMGIR ALAM KE PS KE OFFICE ME CASH

रांची :रिमांड के पहले दिन ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव रहे संजीव लाल को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के अधिकारी उन्हें लेकर प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय पहुंचे. प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय के सेकेंड फ्लोर में ग्रामीण विकास मंत्री के आप्त सचिव का चैंबर भी है. चैंबर के ड्रावर में इडी की टीम ने दो लाख रुपये नगद और कुछ लेटर बरामद किये. इस पर अब यह सवाल भी उठने लगा है कि कार्यालय से लेकर आवास तक करोड़ों रुपये का लेन-देन आप्त सचिव संजीव लाल कर रहे थे.

इडी के अधिकारियों ने सोमवार को संजीव लाल, उनके सहायक जहांगीर आलम समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में इडी ने जहांगीर के आवास से 35.23 करोड़ रुपये कैश बरामद किये थे, जबकि संजीव लाल के आवास से 10 लाख रुपये नगद और कई दस्तावेज बरामद किये थे. जहांगीर और संजीव लाल को छापेमारी के ही दिन रात्रि दो बजे इडी ने गिरफ्तार कर अगले दिन पीएमएलए कोर्ट में पेश किया था. इडी की ओर से दोनों से पूछताछ करने के लिए 10 दिनों की रीमांड मांगी गयी थी, जबकि पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा ने छह दिनों की रीमांड ग्रांट की. इसके बाद इडी की टीम ने संजीव लाल के सरकारी दफ्तर का भी रूख किया. इडी राज्य में टेंडर सिंडिकेट की तह तक जाने की कोशिश में है.

प्रोजेक्ट भवन मंत्रालय में मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव रहे संजीव लाल के सरकारी कार्यालय में ईडी जांच कर रही है. वहां ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज भी पहुंच गये. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. कपिल राज का आना कौतुहल का विषय बन गया है. आपको बता दें ईडी की टीम को पहुंचने के कुछ देर बाद ही वहां कपील राज भी पहुंच गये. यही नहीं ईडी की टीम ने संजीव लाल के कम्प्यूटर ऑपरेटर, टाइपिस्ट और दूसरे कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. उन्हे बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई है.


Copy