जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा : निर्माणाधीन सुरंग ढहने से कई मजदूर दबे, रेस्क्यू जारी

Edited By:  |
jammu kashmir me bada hadsa jammu kashmir me bada hadsa

DESK : खबर है जम्मू-कश्मीर से जहां रामबन इलाके में नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा ढहने से कुछ लोगों के दबने की जानकारी मिल रही है। आशंका जताई जा रही है कि सुरंग में काम कर रहे 10 लोग दबे हो सकते हैं। सूचना मिलते ही मौके पर राहत तथा बचाव कार्य जारी कर दिया गया है।

जानकारी मिल रही है रेस्क्यू कर जिन 3 लोगों को बचाया गया है वो सभी सुरंग के मुहाने पर खड़े थे जबकि सुरंग के अंदर 10 लोग काम कर रहे थे। मलबा गिरने के बाद वे सभी लापता हैं। हालांकि लापता लोगों के इस हादसे में जीवित बचे होने की संभावना बेहद कम है। क्योंकि सुरंग निर्माण कर रही सरला कंपनी ने एडिट टनल का निर्माण अभी कुछ ही दिन पहले शुरु किया। अभी 3 से 4 मीटर ही एडिट का निर्माण हो पाया था। जिस वजह से टनल में काम कर रहे लोगों के पास खुद को बचाने के लिए कैपिटी या खाली जगह होने की संभावना न के बराबर लग रही है।

वहीँ अधिकारियों ने बताया कि 3 लोगों को मलबे से निकाला गया है,ये सभी गंभीर रूप से घायल हैं तथा कई अन्य अब भी सुरंग के अंदर फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि सुरंग के आगे के हिस्से की तरफ खड़े बुलडोजर और ट्रक समेत कई वाहन और मशीनें क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। उन्होंने बताया कि रामबन के उपायुक्त मस्सरतुल इस्लाम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित शर्मा घटनास्थल पर मौजूद हैं तथा बचाव अभियान पर नजर रख रहे हैं।


Copy