जगदानंद सिंह के बेटे का RJD के खिलाफ हल्ला बोल : कहा-पिता का अपमान बर्दाश्त नहीं, जदयू मे हुए शामिल

Edited By:  |
Reported By:
jagadanand singh ke bete ka rjd ke khilaf halla bol jagadanand singh ke bete ka rjd ke khilaf halla bol

पटना : जद यू विरोधियो के बदले भले ही सूबे में जद यू का राजनीतिक ग्राफ गिर रहा हो लेकिन जद यू विरोधी दलो के नेताओं के बेटे के लिये जद यू सबसे बेहतर पार्टी दिख रही और नीतीश कुमार का विकास माडल उन्हें काफी रास आ रहा है. शायद यही वजह रही कि मनरेगा मेन कहे जाने वाले राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्व रघुवंश बाबू के बेटे ने भी अपने पिता की मौत के बाद जद यू का दामन थामा था तो मंगल वार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के छोटे बेटे अजीत सिहं ने जद यू का दामन थामा है.

मंगलवार को जद यू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में अजीत सिंह ने राजद छोडने की वजह तो बतलायी ही जमकर हमला भी बोला.अजीत सिंह ने जहा राजद को कार्यकर्ताओं की कब्रगाह वाली पार्टी बतलाते हुएआरोप लगाया कि वहां थैली लेकर जाइये और एम एल ए एम भी बन जाइये. अजीत ने राजद छोड़ने की वजह भी बतलाते हुए कहा कि वहां उनके पिता को अपमानित किया जा रहा है जिसे वे बर्दाश्त नही कर सकते. अजीत सिंह ने रघुवंश बाबू के साथ हुई घटना की भी चर्चा करते हुए कहा कि अपने पिता के अपमानित होने के कारण ही स्व रघुवंश बाबू के बेटे ने राजद छोड़ जद यू ज्वायन किया था.

वजह जो भी हो लेकिन अजीत के आरोप को सिरे से खारिज नही किया जा सकता . राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और रघुवंश बाबू के बीच घटी घटना के कारण स्व रघुवंश बाबू के बेटे ने अपने पिता की मौत के बाद राजद छोड़ने की वजह भी बतायी थी. मंगलवार को अजीत ने भी अपने पिता के साथ हो रही घटना को दुहराया . वजह साफ है तेज प्रताप और जगदानंद सिंह के बीच चल रहे घमासान से अजीत ही नही पूरा बिहार वाकिफ है और लालू के बड़े बेटे ने कसम् खायी है कि जब तक जगदानंद सिंह प्रदेश अध्यक्ष रहेगें वह राजद कार्यालय में पैर नही रखेगा.

लेकिन इन सबसे से इतर जो नेता राजनीति के हासिये पर है उनके बेटो की भी पहली पसंद जद यू ही है. पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के छोटे बटे और राज्य के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के भाई भी तारापुर उप चुनाव के वक्त जद यू मे शामिल हुए थे वही पूर्व मंत्री आर एन सिह के बेटे और परबत्ता के जद यू विधायक संजीव सिंह के बड़े भाई राजीव सिंह का नीतीश प्रेम जगजाहिर है जिन्होनें एम एल सी का चुनाव तो कांग्रेस से जीता है लेकिन दिल में नीतीश है.

इसके अलावा कई ऐसे नेता रहे हैं जिनके बेटे जद यू मे एम एल ए है या मंत्री पद को सुशोभित कर रहे हैं . यानि हर समय नीतीश को पानी पी कर गाली देने वाले नीतीश के राजनीतिक विरोधियो के बेटे की पहली पसंद नीतीश ही है. शायद यही वजह है कि परिवार वाली पार्टी का आरोप झेल रही राजद को जद यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह राजद को व्यापार वाली पार्टी तो जद यू को कार्यकर्ताोओ की परिवार वाली पार्टी होने का दावा करते हैं.

अशोक मिश्रा , कशिश न्यूज .


Copy