RAID : JDU MLC राधाचरण साह के पटना एवं आरा समेत कई ठिकानों पर आयकर की छापेमारी

Edited By:  |
it raid at several locations of jadu mla radhacharan shah it raid at several locations of jadu mla radhacharan shah

Desk:-बड़ी खबर jdu विधान पार्षद राधाचरण साह उर्फ सेठजी को लेकर है...इनकम टैक्स(IT) की टीम पटना एवं आरा समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार राधाचरण साह एवं उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.यह छापेमारी राजधानी पटना के अलावा आरा और यूपी ,दिल्ली ,हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में कुल 18 ठिकानों पर चल रही है.राधाचरण साह आरा के रहने वाले हैं वहां उनके चार-पांच स्थानों पर छापेमारी की जा रही है.।इसके अलावा पटना के बड़े बालू कारोबारी अशोक कुमार के खिलाफ छापेमारी हो रही है.राजधानी पटना के बोरिंग रोड स्थित ठिकानो पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है.छापेमारी में भारी संख्या में आईटी अधिकारियों को लगाया गया है,वहीं सुरक्षा को लेकर एसएसबी जवान को तैनात किया गया है. छापेमारी को लेकर अभी आयकर विभाग के कोई भी अधिकारी कुछ नहीं बोल रहें हैं.


आयकर विभाग की टीम ने जेडीयू एमएलसी के आरा स्थित घर पर छापेमारी शुरू की है। आईटी की टीम एमएलसी राधा चरण साह की चल और अचल संपत्ति की जांच कर रही है। सुबह सवेरे इनकम टैक्स की इस छापेमारी से हड़कंप मच गया है। आईटी की टीम ने घर और उनक कई प्रतिष्ठानों पर पहुंचते ही घेराबंदी कर दिया और अपने कब्जे में ले लिया इस दौरान लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है वही उनके घर के परिवार के सदस्य जो जहां है वहीं पर उनको बैठा दिया गया है और छापेमारी चल रही है.


इनकम टैक्स की टीम ने बाबू बाजार, रमना मैदान में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह के होटल, आरा–पटना बाईपास रोड के स्थित रिसॉर्ट समेत देश के कई जगहों पर एक साथ धावा बोला है। जिसके बाद अफरा–तफरी का माहौल कायम हो गया है। IT की टीम एमएलसी के घर पर सभी कागजातों को खंगालने के साथ उनके करीबियों से पूछताछ कर रही है। बिहार और झारखंड की इनकम टैक्स इंटेलिजेंस विंग की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। छापेमारी में बिहार और झारखंड के अफसर शामिल हैं। वही विधान पार्षद के यहां छापेमारी के संदर्भ में मामला टैक्स चोरी का बताया जा रहा है वही कोई इलाके के एक बड़े बालू कारोबारी के यहां भी छापेमारी चल रही है .

उधर, आयकर विभाग की टीम ने आरा के प्रसिद्ध कारोबारी हरखेन एन्ड संस के मालिक कमल जैन के यहां भी छापेमारी की है। ये भी एमएलसी के कई लेन-देन में जुड़े हैं। बता दें कि राधाचरण साह आरा-बक्सर त्रिस्तरीय पंचायत निकाय क्षेत्र से दूसरी बार एमएलसी निर्वाचित हुए हैं। बिहार समेत देश के कई ठिकानों पर छापेमारी की भी बात सामने आ रही है। 2015 में वह पहली बार निर्वाचित हुए थे और 2021 में दूसरी बार भोजपुर बक्सर का स्थानीय प्राधिकार से निर्वाचित घोषित किए गए हैं


Copy