पुल मेटेंनेंस की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करे सरकार : बिहार कांग्रेस नेता ने कर दी बड़ी मांग, कहा : बारिश से पहले ही ढहने लगे पुल

Edited By:  |
 Government should make public the investigation report of bridge maintenance  Government should make public the investigation report of bridge maintenance

PATNA :बारिश से पूर्व ही बिहार में एक के बाद एक नौ पुलों के ध्वस्त होने पर राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा है कि इस तरीके से एनडीए सरकार में पुल टूट रहे हैं, वो इस सरकार के विकास के नाम पर जो भ्रष्टाचार की गई है, उसकी बानगी है।

सरकार जनता को पुल के रखरखाव यदि सच में जनता के जान माल और कोष के प्रति ईमानदार है तो इन पुलों के रखरखाव संबंधी जांच रिपोर्ट को ऑनलाइन वेबसाइट पर डालने से बच क्यों रही है और यदि ठेकेदारों को इसका मेंटेंनेंस दिया गया है तो उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा रही है? इससे साफ होता है कि सरकार के मिलीभगत से ऐसे टेंडर पास होते थे और अधिकारियों की कमीशनखोरी के कारण आम जनता के पैसों से बने ये पुल बिना बारिश या बाढ़ के ही ध्वस्त हो जा रहे हैं।

बिहार कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने राज्य सरकार को ध्वस्त और निर्माणाधीन पुलों के निर्माण में विसंगतियों की जांच में केवल खानापूर्ति का आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य में यह कोई नई घटना नहीं है पिछले 11 दिनों में 9 पुल ध्वस्त हो गए और एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई जो यह स्पष्ट करता है कि सरकार के मिलीभगत से यह गोरखधंधा चलाया जा रहा है। एनडीए की सरकार पूरी तरीके से भ्रष्टाचार की पोषक बनकर राज्य को लूट रही है और विकास कार्य के नाम पर कमीशनखोरी करके घटिया किस्म की निर्माण की जा रही है।