'ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब' के नाम पर ठगी : भोले-भाले लोगों को ऐसे देते थे झांसा, जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

Edited By:  |
Reported By:
Fraud in the name of 'All India Pregnant Job' Fraud in the name of 'All India Pregnant Job'

NAWADA :नवादा साइबर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। नवादा साइबर थाना की पुलिस ने एक साथ 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सभी शातिर साइबर ठग एक घर में बैठ कर ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर देश के विभिन्न प्रांतों को लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

ऑल इंडिया प्रेगनेंट जॉब के नाम पर ठगी

पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरमा गांव में छापेमारी कर 8 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े साइबर ठगों द्वारा बताया गया कि ऑल इंडिया प्रेगनेंट जॉब (Baby Birth Service) के नाम पर भोलेभाले लोगों को मोबाइल फ़ोन के द्वारा सपंर्क कर बताते है कि जिन महिलाओं को बच्चे नहीं होते हैं, उन महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है और इसके बदले में आपको पैसे दिए जाएंगे।

अगर महिला प्रेग्नेंट हो गई तो 13 लाख रुपये देने का झूठा वादा करते थे। अगर प्रेग्नेंट नहीं हुई तो ₹5 लाख देने का झूठा वादा किया जाता था। जब कोई इस काम के लिए तैयार हो जाता था तो उसे सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर ₹ 799 लिया जाता था, फिर उसे सिक्योरिटी फीस के नाम पर ₹5 हज़ार से ₹20 हज़ार तक ठगी कर लिया जाता था।

पुलिस ने किया रैकेट का पर्दाफाश

फिलहाल पुलिस ने इस पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 9 एंड्रॉयड मोबाइल और एक प्रिंटर जब्त किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े सभी साइबर ठग मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरमा गांव निवासी शत्रुघ्न कुमार, राजेश कुमार, प्रभात कुमार वर्मा, कविंद्र प्रसाद, गोपाल दास, अनिल कुमार, अजय कुमार और लक्ष्मण कुमार बताए जाते हैं। फिलहाल पुलिस ने सभी साइबर ठग को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


Copy