ग्रामीणों ने किया WELCOME : आजादी के बाद पहली बार नाव से गंगा पार कर DM पहुंचे गोबराही दियारा..जानिए वजह..

Edited By:  |
Reported By:
For the first time after independence, DM reached Gobrahi Diyara by crossing the Ganges. For the first time after independence, DM reached Gobrahi Diyara by crossing the Ganges.

Katihar:-आजादी के बाद पहली बार कोई डीएम नाव से गंगा नदी पार कर कटिहार के गोबराही दियारा पहुंचे और स्थानीय लोगों की समस्याओं का ऑनस्पॉट निपटारा किया.डीएम रवि प्रकाश के इस प्रयास की पूरे दियारा इलाके में प्रशंसा हो रही है.


बतातें चले कि कटिहार के कुरसेला प्रखंड क्षेत्र के गोबराही दियारा में आजादी के बाद से आज तक स्थानीय ग्रामीणों की समस्या को जानने कभी कोई जिला स्तर के अधिकारी नहीं पहुंचे थे और यहां के ग्रामीणों को भी जिला मुख्यालय जाना जाना काफी कठिन होता था, क्योंकि यहां जाने के लिए गंगा पार कर जो जाना पड़ता था.इस परेशानी की वजह से ग्रामीण अपनी समस्यायों को जिला प्रशासन तक नहीं पहुंचा पाते थे,पर वर्तमान डीएम रवि प्रकाश ने पहल करते हुए न सिर्फ खुद इस गांव में गेगा नदी को नाव से पार करके पहुंचे बल्कि डीडीसी समेत अधिकांश विभाग के अधिकारियों को भी साथ लेकर पहुंचे.


डीएम द्वारा द्वारा इस गांव में जिला प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में हजारों ग्रामीण अपनी समस्याओं और जिला प्रशासन का आभार जताने के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे.डीएम एवं अन्य अधिकारियों ने कई मामलों का तो ऑन द स्पॉट फैसला कर दिया और शेष बचे मामलों के निपटारा के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है.


डीएम रवि प्रकाश ने मामलों से जुड़े अधिकारियों को समस्याओं के जल्द निपटारे के निर्देश दिए.अलग-अलग विभाग के लगे कैंप के द्वारा ग्रामीणों की समस्या की सुनवाई की गई ,ग्रामीणों ने डीएम से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ,बच्चो की शिक्षा के लिए विद्यालय ,जन वितरण प्रणाली की दुकान और आंगनबाड़ी खोलने की मांग की. वही डीएम समेत अन्य अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्या ध्यान पूर्वक सुनी और उसे दूर करने का आश्वासन भी दिया ,डीएम की पहल से दियारा इलाके के ग्रामीणों में उम्मीद और आस जगी है और वो काफी खुश दिखाई दे रहें हैं.


Copy