दिव्यांगों के बीच कृत्रिम अंग व उपकरण वितरित : पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर महात्मा गांधी के जन्मदिन पर भाजपा मना रही सेवा पखवारा

Edited By:  |
Reported By:
divyango ke beech kritrim ang w upakaran vitarit divyango ke beech kritrim ang w upakaran vitarit

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर महात्मा गांधी के जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवारा मना रही है. आज सेवा पखवारे के तीसरे दिन भारतीय जनता पार्टी ने दिव्यांगों के बीच कृत्रिम अंग और उपकरण जो उन्हें सामान्य जिंदगी जीने में मदद करे उसका वितरण किया.

रांची महानगर में भी सेवा पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित कर 10 दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, नेत्रहीनों के लिए विशेष तरीके के बने मोबाइल और जिन्हें सुनने में परेशानी होती है उनके लिए एयर मशीन का वितरण किया.

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन सेवा को समर्पित रहा है. ऐसे में हम उनके जन्मदिन का उत्सव सेवा पखवारा के रूप में मना रहे हैं और इस पूरे पखवाड़े के बीच तीन अन्य महापुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय, महात्मा गांधी लाल बहादुर शास्त्री का भी जन्मदिन पड़ता है. इन चारों महापुरुषों का जीवन सेवा को समर्पित रहा है.

वहीं इस मौके पर पहुंचे लाभार्थी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा मिले व्हीलचेयर और ट्राई साइकिल उनके जीवन को ना सिर्फ आसान बनाएगी बल्कि सामान्य जिंदगी जीने के लिए भी मददगार साबित होगी. इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ने मोदी जी के जन्मदिन पर कविता पाठ किया.


Copy