धनबाद रेलवे स्टेशन पर अजीबोगरीब घटना : मालगाड़ी की छत पर सवार शराबी व्यक्ति को रेलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारा, सभी ने रेल प्रबंधन को सराहा

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad railway station per ajibogarib  ghatna dhanbad railway station per ajibogarib  ghatna

धनबाद : खबर है धनबाद रेलवे स्टेशन की जहां एक शराबी युवक ने मंगलवार को धनबाद रेल मंडल के आला अधिकारियों तथा कर्मियों को अपनी हरकतों से सकते में डाल दिया. वहीं धनबाद रेलवे स्टेशन को आधे घंटे तक ब्लैक-आउट करा दिया. हाईटेंशन तार में दौड़ने वाली करंट को भी शट डाउन की स्थिति में डालना पड़ा.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गया-धनबाद रेलखंड पर टनकुप्पा में एक शराबी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया. जिसके बाद वह उसी मालगाड़ी से अर्द्ध बेहोशी की हालत में धनबाद पहुंच गया. मालगाड़ी के धनबाद पहुंचने पर फुटओवर ब्रिज से लोगों ने मालगाड़ी के ऊपर एक युवक को देखा तो चौंक पड़े. आनन-फानन में रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी गई जिसके बाद रेलवे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्शन इंजन को मौके पर भेजा. साथ ही रेलवे ने पावर शट डाउन कर दिया.

रेल कर्मियों ने शराबी व्यक्ति को सुरक्षित मालगाड़ी के ऊपर से निकालकर प्लेटफार्म पर लाया. इस दौरान धनबाद रेल मंडल के स्टेशन क्षेत्र की बिजली सप्लाई पूरी तरह बंद रखी गई.

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि टनकुप्पा निवासी लखपति चौहान शराब के नशे में मालगाड़ी के ऊपर सवार हो गया था जबकि उससे चंद फ़ीट ऊपर हाई टेंशन की बिजली तार गुजरती है.

मालूम हो कि टनकुप्पा-धनबाद रेलखंड पर इंजन बिजली से चलती है. जबकि बोगी और हाईटेंशन वायर के बीच की दूरी काफी कम रहती है. ऐसे में मालगाड़ी की बोगी पर चढ़ा हुआ शराबी युवक इतनी दूर तक सुरक्षित जीवित कैसे पहुंच सका. यह किसी चमत्कार से कम नहीं है. हालांकि रेल कर्मियों की त्वरित कार्रवाई की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.


Copy