डायन बिसाही के शक में वृद्ध महिला की हत्या : पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर महिला समेत 3 नामजद आरोपी को लिया हिरासत में

Edited By:  |
Reported By:
daaine bisahi ke shak mai vridh mahila ki hatya daaine bisahi ke shak mai vridh mahila ki hatya

रांची:बड़ी खबर रांची से जहां बुढ़मू थाना क्षेत्र के चैनगड़ा डहूटोला में अंध विश्वास में वृद्ध महिला की हत्या कर दी गई. घटना के बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने महिला सहित 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

बताया जा रहा है कि बुढ़मू थाना क्षेत्र के चैनगड़ा डहूटोला निवासी बुधु मुंडा की 72 वर्षीय पत्नी रतनी देवी की पड़ोस के लोगों ने हत्या कर दी. हत्याकांड को लेकर तरह तरह की चर्चाएं क्षेत्र में है. परंतु डायन बिसाही के संदेह में वृद्धा की हत्या किये जाने का मामला सामने आ रहा है.

घटना के संबंध में लोगों का कहना है कि गांव में एक ही पड़ोस में रहने वाले बुधु मुंडा और हेमा मुंडा दोनों चचेरे भाई हैं. हेमा मुंडा के बेटे प्रकाश मुंडा को लकवा की शिकायत होने पर रिम्स रांची उपचार के लिये ले जाया गया था जहां से रुपये खत्म होने पर रोगी को लेकर घर आ गये थे. वहींरतनी देवी ने प्रकाश मुंडा के स्वास्थ्य की जानकारी लेने हेमा मुंडा के घर गयी जहां बीमार प्रकाश मुंडा के बहन और भाई ने उसे गाली गलौज कर डायन बिसाही के शक में जमकर पिटाई कर दी. वृद्ध महिला की संभवत:पिटाई से मौत हो गई.

इधर मृतका के परिजनों का आरोप है कि घर में हेमा मुंडा के परिजनों ने रतनी देवी की पिटाई कर दी और बेसुध अवस्था में लाकर घर के बरामदे में उसे छोड़ दिया. रतनी देवी के पति के अनुसार जैसे ही उसे बरामदे में रखा गया वह जाकर देखा तो रतनी की मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना पाकर मंगलवार सुबह बुढ़मू पुलिस गांव पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु रिम्स भेज दिया.

घटना की लिखित सूचना पर बुढ़मू थाना प्रभारी कमलेश राय ने नामजद मुख्य आरोपी रीना देवी,दिलीप मुंडा, प्रकाश मुंडा को हिरासत में लेकर घटना में उनकी संलिप्तता की बिन्दु पर छानबीन कर रही है.


Copy