तेजस्वी की सभा में चिराग की मां को दी गई गाली : सियासी गलियारे में मचा बवाल, बोले तेजस्वी - बात का बनाया जा रहा बतंगड़, चिराग की आंखों से छलके आंसू

Edited By:  |
 Chirag's mother was abused in Tejashwi's meeting  Chirag's mother was abused in Tejashwi's meeting

PATNA : फर्स्ट फेज की वोटिंग से ठीक पहले एकबार फिर बिहार की सियासत में तूफान खड़ा हो गया है। हालांकि, इस बार मामला कुछ अलहदा है, जिसे लेकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है। दरअसल, बिहार के जमुई में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की चुनावी सभा में आरजेडी समर्थकों द्वारा लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान, उनकी मां और बहन को लेकर अपशब्द कहे जाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो को लेकर लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान भड़क गये हैं और कहा है कि वे तेजस्वी यादव के व्यवहार से बेहद दुखी हैं।

तेजस्वी की सभा में चिराग पासवान की मां को दी गई गाली

तेजस्वी यादव की सभा का ये वीडियो इसवक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें तेजस्वी यादव मंच पर भाषण देते दिख रहे हैं, उनके बगल में आरजेडी प्रत्याशी अर्चना रविदास खड़ी हैं। मंच के ठीक सामने ही आरजेडी समर्थकों द्वारा चिराग और उनकी मां-बहन के बारे में भद्दी-भद्दी बातें कही जा रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद चिराग पासवान बेहद दुखी हैं और इसपर भावुक प्रतिक्रिया दी है।

भावुक हुए चिराग पासवान

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि तेजस्वी यादव मेरे छोटे भाई हैं। उनसे मेरा रिश्ता काफी पुराना है। हम दोनों अलग-अलग सियासी पार्टियों में हैं लेकिन इस वजह से हमलोग एक-दूसरे के परिवार को गाली तो नहीं देंगे।

बोले चिराग - राबड़ी देवी मेरी मां, अगर...

चिराग पासवान ने कहा कि अभद्र भाषा के प्रयोग के दौरान मंच पर तेजस्वी यादव मौजूद थे। उनके सामने मेरी मां और बहन के बारे में अभद्र टिप्पणी की गई, जो बेहद दुखद है। उन्होंने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी को भी अपनी मां बताया और कहा कि ईमानदारी से कहता हूं कि मेरे सामने अगर कोई राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती के बारे में अपशब्द बोलता तो मैं कभी बर्दाश्त नहीं करता और मुंहतोड़ जवाब देता। उन्होंने दो टूक अंदाज में कहा कि किसी की मां और बहन को सरेआम गाली देना महिलाओं का खुला अपमान है। जो लोग महिलाओं का सम्मान नहीं करते हैं, वे अपने क्षेत्र की क्या रक्षा करेंगे।

चिराग की आंखों से छलके आंसू

इन बातों को साझा करते वक्त चिराग पासवान की आंखों से आंसू छलक पड़े और कहा कि जो शख्स अपनी मां, अपने परिवार के सम्मान की रक्षा नहीं कर सकता, वह अपने क्षेत्रवासियों की क्या रक्षा करेगा? मेरी राजनीति एक तरफ है लेकिन वह मेरे परिवार हैं। लालू जी मेरे पिता के समकक्ष रहे हैं। उनके साथ उन्होंने काम किया है। दोनों परिवार के साथ आपस में गहरा संबंध रहा है। उन्होंने यहां तक कहा कि आरजेडी की प्रत्याशी महिला हैं, क्या वे ऐसे ही किसी महिला के लिए सुनेंगी।

"बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है"

वहीं, इस पूरे मामले पर अब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सामने आए हैं और कहा है कि बात का बतंगड़ क्यों बनाया जा रहा है। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि कौन दिया, क्या मैंने गाली दी? मैंने वो वीडियो देखा है। उसमें कोई मंच पर गाली थोड़े ही दे रहा है, वो तो पब्लिक में कोई अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है। ऐसे तो मेरे बारे में भी लोग देते होंगे इसलिए बात का बतंगड़ क्यों बनाना। अगर ऐसी बातें उसवक्त मेरे कान तक आयी होती तो ऐसी बातें कोई बर्दाश्त करता क्या? चुनाव के दौरान कौन बेवकूफ होगा, जो ऐसी बातें करेगा।

"चुन-चुनकर होगी कार्रवाई"

वहीं, इस पूरे मामले पर बिहार की सियासत में तूफान खड़ा हो गया है। उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि ये अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के दलितों के मसीहा स्व. रामविलास पासवान जी की पत्नी और चिराग पासवान की माता को जिस तरह गालीगलौज आरजेडी द्वारा किया जा रहा है, यह अशोभनीय और पीड़ादायक है। इसपर जरूर और चुन-चुन कर कार्रवाई होगी। इतना मैं कंफर्म करता हूं कि जो भी गाली देने वाले लोग हैं, उनको बचने नहीं दिया जाएगा।

वहीं, बिहार के दूसरे डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने आरजेडी पर निशाना साधा है और कहा है कि ये दुखद है। ये उनकी मानसिकता और संस्कार को दर्शाता है। वहीं, इस पूरे मामले पर बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि ये आरजेडी का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। ये उनका स्वभाव है।

वहीं, बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कभी भी अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए, जिसने भी ऐसा किया है, वह गलत है।


Copy