Bihar Weather Update : बिहार में फिर होगी ठंड की वापसी, इन 25 जिलों में बारिश की संभावना, जानिए कब से बर्फीली ठंडी हवाओं का दिखेगा असर

Edited By:  |
Chance of rain in these 25 districts of Bihar Chance of rain in these 25 districts of Bihar

Bihar Weather Update :बिहार पर एकबार फिर मौसम की मार पड़ने वाली है। जी हां, बिहार में एकबार फिर मौसम में बड़ी तब्दीली देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की माने तो बिहार के 25 जिलों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है, जिसके बाद मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। ठंड में एकबार फिर इजाफा हो सकता है।


बारिश के साथ-साथ वज्रपात की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक 21 फरवरी से प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान उत्तर बिहार के साथ ही दक्षिण-पूर्वी भाग के जिलों में वज्रपात के साथ हल्की बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे। 21 फरवरी से एक बार फिर से मौसम बदलते ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।


वहीं, हिमालय से बर्फीली ठंडी हवा चलने के कारण बिहार में फिर से ठंड की वापसी होगी, जिसके कारण फरवरी महीने के अंतिम हफ्ते में एक बार फिर से लोगों को ठंड का एहसास हो सकता है।


इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो 21 फरवरी को बिहार के अरवल, रोहतास, कैमूर, बक्सर, औरंगाबाद, भोजपुर, सारण, वैशाली, सीवान, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज में बारिश होने की पूरी संभावना है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक हिमालय की ओर से शनिवार की देर शाम एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ ने प्रवेश किया है, जिसका प्रभाव 18 और 19 फरवरी को देखने को मिल सकता है। इस दौरान पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है। वहीं, 20 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ते ही 21 फरवरी से प्रदेश में बारिश होने के साथ ही आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।


Copy