लालू के ठिकाने पर छापा : जातीय जणगणना के मुद्दे पर नीतीश-तेजस्वी के सामूहिक मिशन की वजह से CBI की रेड-शिवानंद तिवारी

Edited By:  |
Reported By:
CAST CSNSUS  KI WAJH SE LALU KE THIKANE PER RAID-SHIVANAND TIWARY CAST CSNSUS  KI WAJH SE LALU KE THIKANE PER RAID-SHIVANAND TIWARY

PATNA:-राबड़ी देवी के आवास सहित लालू यादव से जुड़े अन्य स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है.आरजेडी के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि सीबीआई की छापेमारी कहीं नीतीश कुमार को चेतावनी तो नहीं है.

शिवानंद ने कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच बढ़ती हुई नज़दीकी भाजपा को असहज कर रही है ! छापेमारी के समय का चयन तो इसी ओर इशारा कर रहा है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जातीय जनगणना के विरुद्ध है. जातीय जनगणना से यह सामने आ जाएगा किनकी कितनी संख्या है और उसके अनुपात में देश के संसाधनों का कौन कितना उपभोग कर रहा है. यह जानकारी बहुसंख्यक आबादी जो वंचित है उसमें साधनों के बँटवारे की सशक्त और वैध माँग उठ सकती है.

अन्यथा इतने पुराने मामले में अब तक नींद में सोई सीबीआई अचानक कैसे जाग गई ! वह भी जब नीतीश कुमार जातीय जनगणना के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने जा रहे हैं. लेकिन ऐसी कार्रवाई के द्वारा सच को कब तक दबा कर रखा जा सकता है .


Copy