भू-धंसान स्थल की भराई शुरू : कापासारा में जोरदार आवाज के साथ हुई भू-धंसान, मची अफरा तफरी

Edited By:  |
Reported By:
bhu-dhansaan asthal ki bharai shuru  bhu-dhansaan asthal ki bharai shuru

निरसा: खबर है निरसा की जहांईसीएल मुगमा क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग में शुक्रवार अहले सुबह तेज आवाज के साथ 200 मीटर के दायरे में करीब 5 फीट जमीन धंस गई. जमीन धंसने से वहां अवैध कोयला काटने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई.

आशंका जताया जा रहा है कि इस भू धंसान में कुछ लोग दबे हुए हो सकते हैं. यह तो किस्मत अच्छी थी कि भू धंसान से मात्र 50-100 फीट की दूरी पर झोपड़ीनुमा घर बना कर रह रहे लोगों को कोई क्षति नहीं पहुंची है.

लोगों ने बताया कि सुबह जोरदार आवाज के साथ पूरा क्षेत्र धंस गया. अवैध कोयला खनन के लिए रोजाना दर्जनों लोग जाते हैं. गुरुवार की रात भी दर्जनों लोग अवैध खनन के लिए गए थे. आशंका है कि इस भू धंसान में वे लोग दब गए होंगे. लोगों का कहना है कि आउटसोर्सिंग प्रबंधक एवं ईसीएल की लापरवाही के कारण इस तरह की घटना घट रही है.

बता दें कि हावड़ा-नई दिल्ली मुख्य मार्ग से मात्र 300 मीटर की दूरी पर चालू कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध खनन की जाती है. जिसमें सैकड़ों की संख्या में बाहरी मजदूरों को बुलाकर कोयला कटवाया जाता है. जिसे आसपास के स्थानीय भट्ठे में भेजवाया जाता है. इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद अब तक पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर नहीं पहुंची है. जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. इधर ईसीएल को सूचना मिलते ही भू-धंसान स्थल की भराई शुरू कर दी है.


Copy