बड़ी सफलता : पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 2 लोगों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
badi safalta badi safalta

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस ने मुफस्सिल थाना पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त किया है. मामले में शामिल 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


मामले की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ राजेंद्र दूबे ने बताया कि जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद एवं मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश की अगुवाई में पुलिस ने ओपी क्षेत्र अंतर्गत मारीकुट्टी गांव में स्थित जोसेफ मालतो के घर में छापेमारी की. तलाशी में घर से अवैध रूप से माइनिंग में उपयोग किए जाने वाला भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थों को जब्त किया गया. इस दौरान मौके पर पुलिस ने दो लोगों को धर दबोचने में सफलता प्राप्त की है.

गिरफ्तार किए गए लोगों में मारी कुट्टी गांव निवासी जोसेफ मालतो और महादेवगंज निवासी शिवजी यादव शामिल है. वहीं मामले में दो अन्य लोगों को भी चिन्हित कर उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है. तलाशी के क्रम में पुलिस ने वहां से 990 पीस जिलेटिन, 840 पीस डेटोनेटर, 125 केजी अमोनियम नाइट्रेट, पावर ब्लास्टर एक एक्सप्लोडर, 7 बंडल इलेक्ट्रिक केबल, 23 पीस कमर्शियल डेटोनेटर, एक बड़ा गैस सिलेंडर, प्रेशर मापी यंत्र नी और एक लोहे का सब्बल जब्त किया गया. दबोचे गए दोनों ने पुलिस को बताया कि उक्त सामग्री का इस्तेमाल अवैध माइनिंग में ब्लास्टिंग कराने के लिए किया जाता था. छापेमारी टीम में पुलिस अवर निरीक्षक निरंजन कच्छप, आरक्षी गुरुप्रसाद महतो और रमेश बेसरा आदि ने सहयोग किया.


Copy