बड़ी सफलता : पुलिस की विशेष छापेमारी टीम ने NSPM संगठन का सरगना उमेश गिरि को हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
badi safalta badi safalta

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन एनएसपीएम का सरगना उमेश गिरी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से पुलिस ने 2 देसी कट्टा,8 एमएम का नौ जिंदा कारतूस,7.65 एमएम का 4 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

शनिवार को गिरिडीह एसपी अमित रेणु ने प्रेसवार्ता कर बताया कि बीते कई महीनों से एनएसपीएम संगठन के सदस्यों के द्वारा बगोदर,बोकारो तथा हजारीबाग में लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था. जिसको संज्ञान में लेकर पुलिस मुख्यालय एवं डीआईजी हजारीबाग के निर्देश पर तीनों जिलों की पुलिस संगठन से जुड़े सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी.

गिरिडीह पुलिस के द्वारा सरिया, बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया. टीम के द्वारा गिरोह के एक सदस्य शूटर अमित तिवारी को बीते 27 सिंतबर को गिरफ्तार किया गया था जिसके निशानदेही के बाद राजेश महतो,पिन्टू कुमार,कृष्णा कुमार महतो को भी गिरफ्तार किया था. साथ ही हथियार भी बरामद किया गया था. गिरफ्तार आरोपियों के निशानदेही पर संगठन को हथियार सप्लाई करने वाले सुबोध कुमार सिंह को भी धर दबोचा गया. पुलिस टीम अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातर बिहार के अररिया,पूर्णिया,नवादा,किशनगंज के अलावा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद,वर्धमान,कोलकाता,हावड़ा एवं महाराष्ट्र के कई जिलों में छापेमारी की. छापेमारी के दबाव में गिरोह के सरगना लगातर जगह बदल रहा था लेकिन गिरिडीह पुलिस ने बगोदर थाना क्षेत्र के बिसमाइल जंगल से उमेश गिरी को गिरफ्तार करने में सफल रही.

उमेश गिरि ने बीते कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है जिसमें तारा पंजाब लाइन होटल में फायरिंग,मुखिया पुत्र ललन मेहता के पैर में गोली मारने समेत अन्य घटनाएं शामिल है. एसपी ने कहा कि एनएसपीएम जैसे संगठनों को पनाह देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है जिसमें से लगभग 14 आरोपी को गिरिडीह जिले से गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 25 हथियार भी जब्त किया गया. अन्य सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा. प्रेसवार्ता के दौरान बगोदर सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम,सरिया पुलिस निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह,बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार, एसआई राम दुलार समेत कई मौजूद थे.


Copy