अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी : खनन टास्क फोर्स की टीम ने 2 क्रशर प्लांट और एक खदान को अनियमितता के आरोप में किया सील

Edited By:  |
Reported By:
awadh  khanan ke  khilaaph chhapemaari awadh  khanan ke  khilaaph chhapemaari

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां जिले में पत्थर व्यवसाय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर जहां एक ओर ईडी की टीम लगातार छापेमारी व जांच कर रही है. वहीं अवैध रूप से संचालित पत्थर खदान व क्रशर प्लांट के खिलाफ डीसी के निर्देश पर राजमहल एसडीओ व तालझारी सीओ की अगुवाई में खनन टास्कफोर्स की टीम ने तालझारी अंचल क्षेत्र के गदवा मौजा स्थित संजय प्रसाद के दो क्रशर प्लांट और एक खदान पर छापेमारी कर वहां अनियमितता के आरोप में सील कर दिया.

मामले में एसडीओ रौशन साह ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर गदवा मौजा में पहाड़ पर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे संजय प्रसाद के पत्थर खदान व क्रशर प्लांट के दस्तावेज की जांच की गई. जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर गदवा मौजा के प्लॉट संख्या 60/61/62 में संजय प्रसाद के नाम खनन कार्य के लिए आवंटित 5.76 एकड़ पहाड़ी भूमि से अधिक भूमि पर खनन करते पाया गया. वहीं तय क्षमता से अधिक टीएचपी का क्रशर प्लांट संचालित किया जा रहा था. इसलिए संजय प्रसाद के खदान व क्रशर मशीन को सील कर दिया गया है. साथ ही वहां अवैध रूप से रखे गए क़रीब पांच हजार सीएफटी बोल्डर भी जब्त कर लिया गया है.

वहीं पत्थर व्यवसाई संजय प्रसाद ने कहा कि दस्तावेज के मामले में वे इतने सही तरीके से काम करते हैं कि उनके खिलाफ एनजीटी द्वारा दर्ज़ मामले में अकेले उन्होंने जीत हासिल की है. उन्होंने वैध क्रशर को चलने देने का प्रशासन से अनुरोध किया है.


Copy