67वीं BPSC पीटी परीक्षा कल : 55 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल, पटना में बने 85 परीक्षा केंद्र

Edited By:  |
67vi BPSC pt pareeksha kal 67vi BPSC pt pareeksha kal

पटना : त्योहार के बीच ही शुक्रवार को BPSC 67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। जिसे लेकर आयोग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पटना जिले में 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें कुल 55837 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा 30 सितंबर को एकल पाली में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच आयोजित की जानी है। वहीँ परीक्षा स्वच्छ, कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में कराने को लेकर पटना जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने जिले के सभी परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया।

डीएम और एसएसपी के द्वारा 114 स्टैटिक दंडाधिकारियों सह प्रेक्षकों और 32 जोनल दंडाधिकारियों की प्रतिनिधि नियुक्ति की गई है। जिलाधिकारी ने केंद्राधीक्षकों, दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को यह निर्देशित किया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 लागू है। डीएम ने सभी अधिकारियों को परीक्षा स्वच्छ वातावरण में कदाचार मुक्त संपन्न कराने का निर्देश दिया है।

BPSC परीक्षा से संबंधित सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर उसके प्रिंटेड कॉपी के साथ एक पहचान पत्र और प्रवेश पत्र में लगे फोटो का पासपोर्ट साइज फोटो लेकर आना होगा. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों का प्रवेश सुबह 10:30 बजे से 11:00 बजे तक होगा। ऐसे में परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पूर्व हर हाल में परीक्षा केंद्र के अंदर अभ्यर्थियों को प्रवेश कर जाना है । परीक्षा कक्ष में 11 बजे से 11:30 बजे के बीच वीक्षक पुनः परीक्षार्थियों की फ्रिस्किंग कर आश्वस्त करेंगे कि किसी भी परीक्षार्थी के पास कोई वर्जित सामग्री नहीं है। परीक्षा के दौरान 12 बजे से 2 बजे के बीच कोई भी परीक्षार्थी और वीक्षक परीक्षा हॉल से बाहर नहीं निकलेंगे।


Copy