युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : CRPF और आयकर विभाग ने स्पोर्ट्स कोटे से भर्ती के लिए अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से मांगे आवेदन

Edited By:  |
Reported By:
youvaon ke liye sunhara awasar  youvaon ke liye sunhara awasar

रांची : खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने स्पोर्ट्स कोटे से भर्ती के लिए खिलाड़ियों से आवेदन मांगे हैं.

सीआरपीएफ ने स्पोर्ट्स कोटे से पुरुषों के लिए 257 और महिलाओं के लिए 65 वैकेंसी निकाली है जो आर्चरी में 2 पुरुष 4 महिला, एथलेटिक्स में 42 पुरुष 4 महिला, बैडमिंटन में 6 पुरुष 2 महिला, बास्केटबॉल में 6 पुरुष, बॉडीबिल्डिंग में 14 पुरुष, बॉक्सिंग में 14 पुरुष तीन महिला, फुटबॉल में चार पुरुष तीन महिला, जिमनास्टिक में 9 पुरुष, हैंडबॉल में चार पुरुष, हॉकी में 9 पुरुष 4 महिला, जुड़ों में तीन पुरुष 4 महिला, कबड्डी में 9 पुरुष तीन महिला, कराटे में सात पुरुष 3 महिला, शूटिंग में 18 पुरुष, तैराकी में 16 पुरुष 4 महिला, वाटर पोलो में 14 पुरुष, ट्रैथन में 2 पुरुष, ताइक्वांडो में 11 पुरुष 4 महिला, वॉलीबॉल में 6 पुरुष तीन महिला, वाटर स्पोर्ट्स में 14 पुरुष 6 महिला, कुश्ती फ्री स्टाइल में सात पुरुष 4 महिला, कुश्ती ओपन में सात पुरुष 7 महिला, कुश्ती में 9 पुरुष 7 महिला, कुश्ती ग्रीक रोमन में 7 पुरुष, वुशु में 24 पुरुष की ओर 3 महिला पदों पर वैकेंसी निकाली है.

वहीं प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त कार्यालय पश्चिम बंगाल सिक्किम ने इनकम टेक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए एक टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए 5 और मल्टीटास्किंग के पद के लिए अट्ठारह वैकेंसी स्पोर्टस कोटा से निकाली है. देश के किसी भी हिस्से में रहने वाले खिलाड़ी निर्धारित मापदंडों को पूरा करते हुए वह आवेदन दे सकते हैं. खिलाड़ियों के लिए यह एक सुनहरा मौका है जिससे वह सीआरपीएफ जैसे प्रतिष्ठित अर्धसैनिक बल में शामिल हो सकते हैं. वहीं इनकम टैक्स जैसे संस्थान में नौकरी पा सकते हैं.


Copy