बिहार में बदला मौसम का मिजाज : पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश, ओले गिरने का भी अलर्ट

Edited By:  |
 Weather patterns changed in Bihar Alert in 17 districts including Patna, possibility of hailstorm  Weather patterns changed in Bihar Alert in 17 districts including Patna, possibility of hailstorm

पटना : बिहार में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। राजधानी पटना, बेगूसराय, बक्सर और शेखपुरा समेत कई जिलों में सुबह-सुबह बारिश हुई है। पटना से ठंडी हवा चल रही है। कई शहरों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार के 17 से ज्यादा जिलों में आज बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देने के साथ ही राजस्थान और उत्तरी बांग्लादेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से मौसम में बदलाव आया है।


पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देने के साथ ही राजस्थान और उत्तरी बांग्लादेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से बिहार के मौसम में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने 21 से 23 फरवरी तक बिहार के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश, ठनका गिरने और बादलों की गरज होने की संभावना जताई है। आज पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में कहीं-कहीं ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान है।


मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में ओलावृष्टि और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा गोपालगंज, सीवान, सारण, सुपौल, मधेपुरा,अररिया, पूर्णिया,शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, कटिहार और किशनगंज में बारिश और ठनका को लेकर के येलो अलर्ट जारी किया है।


Copy