विधायक नवीन जायसवाल ने किया सर्कस का उद्घाटन : दुर्गा पूजा से दीपावली तक रांचीवासी पारंपरिक और मनोरंजन का साधन सर्कस का उठा सकेंगे आनंद

Edited By:  |
Reported By:
vidhayak navin jaaysawal ne kiya circus ke udghatan vidhayak navin jaaysawal ne kiya circus ke udghatan

रांची: इस दुर्गा पूजा और उसके बाद दीपावली तक रांचीवासी पारंपरिक और मनोरंजन का साधन सर्कस का आनंद उठा सकेंगे. जी हां 40 साल से अधिक समय से लोगों का मनोरंजन कर रही अजंता सर्कस का शुभारंभ गुरुवार को शहीद मैदान में हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने किया. कोरोना महामारी के बाद पहली बार कोई सर्कस राजधानी रांची में लगी है. इस बार अजंता सर्कस में जहां लगभग 50 कलाकार अपनी कलाओं का प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीतेंगे. उन्हें गुदगुदायेंगे, मुस्कुराएंगे, हसाएंगे. वहीं इस पूरे खेल के पीछे 150 से अधिक सर्कस करने वाले लोग लगे हैं.

आयोजकों की मानें तो अजंता सर्कस में मनोरंजन का फुल पैक है. कलाकारों के कटाव का रोमांच है तो जोकर के पास हंसी का तड़का, हर उम्र छोटे बच्चे से लेकर बड़े तक हर उम्र के लोग इस सर्कस में आनंद उठा सकते हैं.

वहीं उद्घाटन करने के बाद हटिया विधायक ने कहा कि सर्कस एक ऐसी पारंपरिक मनोरंजन का साधन है जो अब बहुत कम देखने को मिलता है. ऐसे में रांचीवासियों को मौका मिला है तो इसका जरूर फायदा उठाएंगे. सर्कस देखने आए बच्चों ने भी सर्कस के कलाकारों के करतब और जोकरों के चुटकुलों को देख काफी खुश हुए.