विधान सभा में विशेष सत्र शुरु : CM हेमंत सोरेन ने सदन में झारखंड में पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण संशोधन विधेयक 2022 किया पेश

Edited By:  |
Reported By:
vidhan sabha mai vishesh satra shuru vidhan sabha mai vishesh satra shuru

रांची: झारखंड विधान सभा का विशेष सत्र शुरु हो गया है. सदन की कार्यवाही में सीएम हेमंत सोरेन उपस्थित हैं.सीएम हेमंत सोरेन ने सदन में झारखंड में पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण संशोधन विधेयक2022पेश किया है.सदन मेंबीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही हंगामा कर रहे हैं.एनडीए के दोनों विधेयक का समर्थन करने भानु प्रताप शाही आए हैं.

प्रवर समिति को सौंपने का प्रस्ताव अमित यादव ने लाया है.बीजेपी सदस्यों का सदन में हंगामा जारी है.विधेयक में संशोधन की मांग जिसमें परीक्षा परिणाम में आरक्षित वर्ग के बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को अनारक्षित कर दूसरे कमजोर बच्चों को उस श्रेणी में लाभ मिले.

सदन मेंसीएम हेमंत सोरेन इसका जवाब दे रहे हैं.पूर्व में जब भी विधेयक आया विवाद हुआ. सरकार उन सबको ध्यान में रख लाई गई है.विपक्षी बीजेपी सदस्य कर रहे हैं हंगामा.आजसू विधायक लंबोदर महतो ने लाया विधेयक में संशोधन.सीएम हेमंत सोरेन रख रहे हैं सरकार का पक्ष.सदन मेंसीएम हेमंत सोरेन ने चुटकी लेते हुए कहा कि कितना हल्ला करते हैं.

बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी अपना संशोधन पेश कर रहे हैं.


Copy