BIG NEWS : शिक्षा विभाग की बैठक में नहीं पहुंचे कुलपति, पूरा मामला जान हो जाएंगे हैरान, जानिए अंदरखाने की बात

Edited By:  |
Reported By:
 Vice Chancellor did not attend the meeting of Education Department  Vice Chancellor did not attend the meeting of Education Department

PATNA :शिक्षा विभाग की तरफ से बुलायी गयी कुलपतियों की बैठक एकबार फिर नहीं हो सकी। उच्च शिक्षा विभाग की निदेशक प्रो. रेखा कुमारी के चैंबर में ये बैठक होनी थी लेकिन इससे पहले राजभवन ने एक और चिट्ठी जारी कर कुलपतियों से बैठक में शामिल नहीं होने का निर्देश जारी कर दिया।

शिक्षा विभाग की बैठक में नहीं पहुंचे कुलपति

उच्च शिक्षा विभाग की निदेशक प्रो. रेखा कुमारी ने पूरी घटनाक्रम पर अफसोस जताया है। गौरतलब है कि पिछले दो महीने में बैठक में शामिल नहीं होने के कई मामले आ चुके हैं। इस मीटिंग में कुलपतियों से बैंक खातों के संचालन पर लगी रोक के संदर्भ में विमर्श किया जाना था लेकिन ये मीटिंग नहीं हो सकी।

इन्हें भेजा गया था पत्र

उच्च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक दीपक कुमार सिंह ने 7 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को एक पत्र भेजा था। विभाग ने जिन विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को बुलाया था, उनमें पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, मुंगेर विश्वविद्यालय, तिलकामांझी विवि , मगध विश्वविद्यालय, नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पूर्णिया विश्वविद्यालय और अरबी-फारसी विवि शामिल था।

28 मार्च को बुलायी गयी थी पिछली बैठक

गौरतलब है कि विभाग की पिछली लगातार 5 बैठकों में कुलपति शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में सभी की निगाहें 8 अप्रैल को होने वाली बैठक पर टिकी थी कि इस बार कुलपति शिक्षा विभाग की बैठक में आते हैं या नहीं लेकिन एकबार फिर ये बैठक नहीं हो सकी। इसके पहले 28 मार्च को विभाग ने सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों समेत अन्य पदाधिकारियों की बैठक पटना के एक होटल में बुलायी थी। इसमें भी एक भी कुलपति नहीं पहुंचे थे।


Copy