Lok Sabha Election 2024 : फर्स्ट फेज की 4 सीटों के लिए नॉमिनेशन की आज अंतिम तारीख, मांझी ने भरा पर्चा, दूसरे चरण की 5 सीटों के लिए नामांकन की शुरुआत

Edited By:  |
Today is the last date for nomination for 4 seats of the first phase. Today is the last date for nomination for 4 seats of the first phase.

PATNA :लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की 4 सीट गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए नॉमिनेशन की आज अंतिम तारीख हैं। नामांकन के आखिरी दिन कई सियासी दिग्गज नामांकन करने वाले हैं। इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बतौर NDA कैंडिडेट गया लोकसभा सीट से नामांकन किया है।

कई दिग्गज आज करेंगे नामांकन

इधर, चिराग पासवान के बहनोई और लोजपा (रामविलास) के जमुई लोकसभा सीट से प्रत्याशी अरुण भारती भी आज नामांकन करेंगे। नामांकन से पहले परिवारजनों के साथ विघ्न विनाशक गणपति बप्पा का उन्होंने आशीर्वाद लिया। यह संकल्प लिया कि वे अपने कर्तव्य पथ पर अडिग रहकर बिना रूके..बिना थके निरंतर जमुई के विकास के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि अब जमुई मेरी कर्मभूमि है और यहां के लोगों की सेवा करना ही मेरा धर्म है। अबतक जो कार्य हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जी ने जमुईवासियों के लिए किया, उसे अब आगे और तेजी से बढ़ाना मेरा कर्तव्य एवं दायित्व है। जैसे नीति आयोग की रिपोर्ट में 10 वर्षों में जमुई 99वें से पहले पायदान पर आया है, उसी तरह मैं भी जमुई को सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र बनाने के लिए सतत कार्य करता रहूंगा। जय जमुई, जय एलजेपी (रा.)।

गौरतलब है कि फर्स्ट फेज की 4 सीटों पर नामांकन-पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है। इस चरण में गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

दूसरे चरण में 5 सीटों के लिए नामांकन की शुरुआत

वहीं, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज अधिसूचना जारी हो गयी। इस चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पूर्णिया, भागलपुर, बांका, किशनगंज और कटिहार में नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी है। नॉमिनेशन को लेकर जिला प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं। नामांकन-पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है। 5 अप्रैल को नामांकन-पत्रों की जांच होगी और 8 अप्रैल तक नामांकन-पत्र वापस लिए जा सकेंगे। इन 5 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।


Copy