Weather Alert : बिहार के इन 8 जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, लोगों को सतर्क रहने की दी हिदायत

Edited By:  |
Reported By:
 There will be turn in these 8 districts of Bihar  There will be turn in these 8 districts of Bihar

Weather Alert :बिहार में मौसम तेजी से बदल रहा है। अक्टूबर का आधा महीना गुजरने के साथ ही ठंड ने दस्तक दे दी है। इस बीच मौसम विभाग ने एकबार बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

बिहार के इन 8 जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में बिहार के कटिहार, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया और अररिया में बारिश होने की पूरी संभावना है। इन जिलों में कुछ स्थानों पर कोहरा भी छा सकता है।

मौसम विभाग का अलर्ट

पटना IMD के अनुसार तापमान में गिरावट से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। हालांकि, नमी अभी भी बनी हुई है। मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे बदलते मौसम के लिए तैयार रहें। गर्म कपड़े साथ रखें और बारिश के लिए भी तैयार रहें। मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक बिहार के औसत तापमान में कोई खास कमी नहीं आएगी।

बिहार में तेजी से बदल रहा है मौसम

बिहार में मौसम के बदलते मिजाज से खतरा बढ़ गया है। ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह और शाम में लोगों को सिहरन महसूस होने लगी है। ग्रामीण इलाकों में लोगों को अब गर्म कपड़े की जरूरत होने लगी है। वहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों में किसी भी जिले में बारिश होने के आसार नहीं हैं। लेकिन मौसम में ठंड के बढ़ने से बीमार होने का खतरा बढ़ गया है।

कई शहरों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। भागलपुर, दरभंगा, किशनगंज, पूर्णिया, खगड़िया समेत कई जिलों में पारा नीचे लुढ़क गया है। इस गिरते-चढ़ते तापमान में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। बदलते मौसम से बीमार होने की आशंका बढ़ गई है। राजधानी पटना और अन्य इलाकों में अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच है। वहीं, न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच है। ऐसे में इसे सर्दियों के मौसम की आहट माना जा रहा है।