Weather Alert : बिहार के इन 11 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी तेज हवा

Edited By:  |
Reported By:
There will be torrential rain in these 11 districts of Bihar There will be torrential rain in these 11 districts of Bihar

Weather Alert :बिहार के लिए मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो आज को बिहार के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी। इसके साथ ही 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

बिहार के इन 11 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार की राजधानी पटना के साथ-साथ गया, नवादा, शेखपुरा, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय और बक्सर में तेज बारिश का अलर्ट (Weather Alert) जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बदलते हुए मौसम को लेकर लोगों से सर्तक रहने की अपील की है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग भागों में वर्षा का प्रभाव बना रहेगा।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल और उससे सटे झारखंड पर गहरे दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इनके प्रभाव से राजधानी पटना समेत दक्षिणी भागों में 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से सतही हवा और झोंके के साथ 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा का तेज प्रवाह जारी रहेगा।