ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था ! : नहीं मिला एंबुलेंस तो मरीज को ठेला पर लाद, मासूम पहुंचा अस्पताल

Edited By:  |
Reported By:
thele par swasthya vyvastha thele par swasthya vyvastha

बोकारो : झारखंड में स्वास्थ्य सेवाओं के अच्छे दावे लगातार विफल हो रहे हैं। अभी भी मरीजों तक एम्बुलेंस पहुंचाने का सरकार का दावा खोखला साबित हो रहा है। ताजा मामला सामने आया है बोकारो से जहां बूढ़ी दादी की बिगड़ी तबीयत तो मासूम खुद ही दादी को ठेले पर लाद कर अस्पताल जा पहुंचा। इस दौरान ही किसी ने मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जिसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा।


मामला बोकारो के चंदनकियारी के बागान टोला का बताया जा रहा है जहां 75 वर्षीय मरुरा देवी की तबीयत अचानक खराब हो गई। तबीयत खराब होने के कारण महिला काफी बेचैन हो गई। इस दौरान महिला के घर पर उसका बेटा मौजूद नहीं था। बूढ़ी दादी की बेचैनी को देखकर 8 साल के सूरज भी बेचैन हो गया और पिता के ठेले पर दादी को सवार कर खुद ही उसे खींचते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा पहुंचा। इस दौरान एक महिला और एक बच्ची ठेले के पीछे पीछे जाती नजर आई। जानकारी मिल रही है कि अस्पताल पहुंचने के बाद भी महिला को इलाज की सुविधा नहीं मिल पाई।

इमोशनल लूटेरा... : हाईवे पर कारोबारी के परिजनों को लूटा, फिर दिखाई दरियादिली

इस वीडियो के सामने आने के बाद बोकारो के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एच् के मिश्रा ने अस्पताल के प्रभारी इस मामले को लेकर जानकारी लेने की बात कही, साथ ही उन्होंने कहा कि एंबुलेंस की व्यवस्था चंदनकियारी में नहीं है । 108 से काम चलता है किस कारण से एंबुलेंस नहीं मिला यह जांच का विषय है। जानकारी के मुताबिक अस्पताल में 108 एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद खराब पड़ा हुआ है।


Copy