ऑल इंडिया बैकवर्ड मुस्लिम मोर्चा की हुंकार : कहा : पिछड़े-अतिपिछड़े मुस्लिमों की हकमारी हो बंद, BJP करे सुधार तो जुड़ने को हैं तैयार

Edited By:  |
Reported By:
 The roar of All India Backward Muslim Morcha  The roar of All India Backward Muslim Morcha

PATNA : ऑल इंडिया बैकवर्ड मुस्लिम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमाल अशरफ राइन ने महागठबंधन के साथ-साथ नीतीश कुमार को घेरा है। कमाल अशरफ राइन ने निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने जातीय गणना करायी, उन्होंने ही पिछड़े और अति पिछड़े मुसलमानों की हक़मारी की।

ऑल इंडिया बैकवर्ड मुस्लिम मोर्चा की हुंकार

उन्होंने जातीय गणना की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मुसलमानों की आबादी के हिसाब से उन्हें हक़ नहीं दिया जा रहा है। अभी जो हिस्सेदारी दी गयी है, उसमें राज्यसभा में जीरो कर दिया गया और विधान परिषद चुनाव में जो तीन मुस्लिम चेहरा दिया गया, जिसमें एक जेडीयू और 2 आरजेडी ने दिया, वो तीनों शेख और सैयद को दिया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जातीय गणना की रिपोर्ट ये कहती है कि सैयदों की आबादी बिहार में 3 लाख भी नहीं है। आप ऐसे लोगों को हिस्सेदारी दे रहे हैं तो क्या पिछड़ा और अति पिछड़ा मुसलमान है, वो क्या आपका सिर्फ वोटबैंक बना रहेगा? इसके साथ ही उन्होंने आरजेडी पर तीखा वार किया और कहा कि पटना के गांधी मैदान में हुई जनविश्वास महारैली को देख लीजिए। अगर इस रैली में माले के लोग शामिल नहीं होते तो आपकी रैली फ्लॉप थी। आप उसमें सर्वे कर लीजिए कि उसमें मुसलमानों की हिस्सेदारी कितनी थी।

पिछड़े-अतिपिछड़े मुस्लिमों की हकमारी हो बंद

ऑल इंडिया बैकवर्ड मुस्लिम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमाल अशरफ राइन ने कहा कि आमतौर पर जो अपरकास्ट मुस्लिम हैं, वो किसी रैली में नहीं जाते हैं। वोट देने भी घर से कम निकलता है। मैं ये कह रहा हूं कि नीतीश कुमार जी और उनके नेतृत्व को एकबार फिर गुमराह कर दिया गया। मैं पूछना चाहता हूं कि खालिद अनवर को MLC बनाने से क्या आपको मुस्लिमों का वोट मिला। आप अशराफिया तबके की सिफारिश कबूल कीजिएगा तो फिर ये पिछड़े और अतिपिछड़े मुसलमान हैं, वे कहां जाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा और कहा कि आरजेडी ने कभी भी पिछड़े और अतिपिछड़े मुसलमानों को हिस्सेदारी नहीं दी है। अभी आरजेडी कोटे से 15 MLC हैं, जिसमें 6 सवर्ण हिन्दू हैं। इनमें 3 भूमिहार, 2 राजपूत और 1 ब्राह्मण हैं। इसके साथ ही 3 सवर्ण मुसलमान हैं, जिसमें 2 शेख और एक सैयद है। ये 15 में से जो 9 दिया है इनलोगों को, क्या ये आपके वोटर हैं। अगर हैं भी तो 15 फीसदी वाले को 9-9 सीट दे दिया और 85 फीसदी जो वोटर हैं, उसे जीरो कर दिया।

उन्होंने सभी सियासी दलों को चेताते हुए कहा कि अगर इसी तरीके से आप अनदेखी कीजिएगा तो आप जान लीजिए कि 4 फीसदी आबादी वाला कुशवाहा, 3%आबादी वाला कुर्मी, 5% आबादी वाला पासवान, 2 % आबादी वाला मांझी अगर आपको चने चबवा सकता है तो फिर ये पिछड़ा और अति पिछड़ा मुसलमान इकट्ठा हो गया तो आपका क्या हाल होगा, सोच लीजिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी अगर अपने रवैये में बदलाव करे तो मुस्लिम समाज उनके साथ जुड़ने को तैयार है।


Copy