जिंदगी की 'जंग' ; कुएं में गिरा हाथी का बच्चा : ग्रामीणों की सूचना पर रेस्क्यू टीम रवाना

Edited By:  |
Reported By:
The 'battle' of life; baby elephant fell in well Rescue team leaves on information of villagers The 'battle' of life; baby elephant fell in well Rescue team leaves on information of villagers

RANCHI : झारखंड के लातेहार में हाथी का एक बच्चा एक निर्माणाधीन कच्चे कुएं में गिर गया। हाथी का बच्चा अब कुएं में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीणों की सूचना के बाद अब रेस्क्यू टीम मौके पर रवाना हो गयी है।

झारखंड के लातेहार जिले के बरवाडीह थाना अंतर्गत पीटीआर क्षेत्र के छिपादोहर पश्चिमी रेंज के करम पानी गांव मे बीती रात आये हाथियों के झुंड के वापस जंगल जाने के क्रम में एक हाथी का बच्चा जंगल में बने पुराने कुएं में गिर गया। जिसकी जानकारी आज अहले सुबह ग्रामीणों को मिलने के बाद मामले की जानकारी वन विभाग को दी गई पर कई घण्टे बीत जाने के बाद भी वन विभाग के अधिकारी मौके पर नही पहुंचे।

वहीं मामले के सदर्भ के फोन पर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हाथी के बच्चे को निकालने के लिए जेसीबी समेत अन्य संसाधन मौके पर भेजने की प्रकिया की जा रही है पहाड़ी इलाका होने के बाद भी आज किसी हालत में सुरक्षित हाथी के बच्चे को निकाल लिया जाएगा।

उधर ग्रामीण लंम्बे समय से हाथियों के आतंक से परेशान है जहां हाथियों के द्वारा घर और फसलों को क्षतिग्रस्त करने की कई घटना की जा चुकी है इस वर्ष पर वन विभाग के द्वारा हाथियों के झुंड को भगाने की कोई व्यवस्था ग्रामीणों को नही दी जा रही है जिसके कारण ग्रमीण भय के माहौल में रहने को विवश है ।


Copy