धनबाद : अवैध उत्खनन के दौरान धंसी जमीन

Edited By:  |
Reported By:
sunken land during illegal mining sunken land during illegal mining

निरसा:-अवैध उत्खनन के कारण निरसा थाना क्षेत्र के देबियाना नीचे बाउरी टोला में शनिवार शाम करीब चार बजे तीन सौ मीटर के दायरे में पांच फीट गहरा भूधंसान हुआभूधंसान से पांच घरों में दरारें पड़ गईदिलीप बाउरी के घर की चहारदीवारी गिर गईघटना अवैध उत्खनन के दौरान की बताई जाती है,जिसमें चार लोग घायल हुए हैंउसके अन्य साथी घायल को निकाल कर गोपनीय स्थान पर इलाज हेतु ले गए। इतनी बड़ी घटना के बाद सम्पर्क करने पर सीएचबी ग्रुप के अभिकर्ता उमेश चौधरी ने घटना पर अनभिज्ञता जाहिर की है,बाद में उन्होंने फोन ही उठाना बन्द कर दिया ।

प्राप्त समाचार के अनुसार आज शनिवार को शाम निरसा थाना क्षेत्र के देबियाना नीचे बाउरी टोला में अवैध उत्खनन के दौरान भारी आवाज के साथ तीन सौ मीटर के दायरे में भूधसान की घटना घटी जिसमे पांच फीट गड्ढा हो गया । कोका बाउरी,बिनोद बाउरी,काबुल बाउरी,दिलीप बाउरी,व माया बाउरी व सतीश बाउरी के मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया,दिलीप बाउरी के मकान का बाउंड्रीवाल पूरी तरह धरासायी हो गया ।

सूत्र के अनुसार जिस समय भूधसान की घटना घटी उस समय अवैध उत्खनन का कार्य चल रहा था,चार के घायल होने की बात सामने आई है जिसे उसके साथी घायलों को निकाल कर गोपनीय स्थान पर इलाज हेतु ले भागे ।


Copy