UPSC Exam Result 2023 : कोडरमा लौटने पर सिद्धांत का जोरदार स्वागत, UPSC परीक्षा में आया है 114वां रैंक

Edited By:  |
Siddhant gets warm welcome on his return to Koderma, gets 114th rank in UPSC exam Siddhant gets warm welcome on his return to Koderma, gets 114th rank in UPSC exam

कोडरमा:-यूपीएसी क्रैक करने के बाद सिद्धान्त कुमार पहली बार अपने घर कोडरमा के झूमरी तिलैया पहुँचे जहाँ उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया , लोगों ने सिद्धान्त को फूल माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर सिद्धान्त को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की । यूपीएससी एग्जाम क्रैक करने के बाद अपने घर लौटे सिद्धान्त को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ हैं ।उनसे मिलने रिश्तेदार ,पड़ोसी ,मित्र लगातार पहुँच रहें हैं । सिद्धान्त कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और अपने रिश्तेदार को देते हुए कहा कि इन्ही लोगों के आशीर्वाद से उन्होंने सफलता हासिल की हैं । सिद्धान्त कुमार ने बताया कि हौसला और हिम्मत से कुछ भी हासिल किया जा सकता हैं ।उन्होंने बताया कि उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेवारी मिलने वाली और वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करेंगे । वही उन्होंने बताया कि असफलता ही सफलता की पहली कुंजी होती हैं ।

आपको बता दें कि सिद्धान्त पटना में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहें थे जहाँ वे 2018 से 2021 तक यूपीएससी के तीन एक्जाम में असफल रहें जिसके बाद उन्होंने 2022 में बीपीएससी की ओर रुख किया और पहले ही प्रयास में बीपीएससी एक्जाम में पांचवे स्थान पर रहें और वे फिलहाल बिहार में आयकर विभाग में अस्सीसमेन्ट कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं और अपने सर्विस के दौरान उन्होंने एक बार फिर 2023 में यूपीएससी एक्जाम में हाथ आजमाया और इसबार वे 114 रैंक के साथ झारखंड में चौथे स्थान पर रहें । सिद्धान्त ने बताया कि कॉलेज में पढ़ाई के दौरान कैम्पस सलेक्शन में उनका चयन लंदन में लाखो के पैकेज पर हुआ था लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया । सिद्धान्त के यूपीएससी में चयन होने पर उसके परिजनों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनके बेटे ने परिवार माता-पिता और अपने जिले का नाम रोशन किया हैं ।


Copy