गणतंत्र दिवस में कोरोना! : गांधी मैदान में इस बार 26 जनवरी के समारोह में निकलेगी कोरोना पर झांकी

Edited By:  |
Reported By:
REPUBLIC DAY REPUBLIC DAY

पटना। गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस बार गांधी मैदान में कोरोनाकाल में किये गये स्वास्थ्य विभाग के प्रयासां की झांकी प्रदर्शित की जायेगी। 26 जनवरी को निकलने वाली झांकी में इस वर्ष का थीम मुख्य रूप कोविड अनुरूप व्यवहार रखा गया है। श्री पांडेय ने कहा कि थीम का मुख्य उद्येश्य लोगों को सचेत करते हुए इस विषम परिस्थिति में भी मजबूती के साथ खड़े रहने की प्रेरणा देना है

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि झांकी लोगों को मास्क, सामाजिक दूरी, साबुन तथा सेनेटाइजर से हाथों की सफाई और टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा। झांकी में कोविड से जुड़े वस्तु स्थिति के साथ कोरोना वॉरियर के प्रयासों को भी चित्रित किया जाएगा। झांकी के माध्यम से कोरोना से बचाव के पांच आयामों को परेड के दौरान पूरे ट्रेलर पर बड़े ही भव्य तरीके से प्रदर्शित किया जायेगा। पांच आयामों में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग, कोविड टीकाकरण की दो डोज सहित प्रीकॉशन डोज, कोविड संक्रमण के लक्षण दिखने पर अविलंब जांच कराकर अपने आपको भीड़ भाड़ से अलग रखने, तथा हाथों की अच्छी तरह से सफाई को दर्शाया जायेगा।

मंगल पांडेय ने कहा कि संक्रमण के दौर में इन्हीं पांच संदेशों के साथ स्वास्थ्य विभाग निंरंतर प्रयासरत है। जिसमें लोगों का सहयोग आवश्यक है। बिहार के लोग कोविड अनुरूप व्यवहार के प्रति जागरुक हो रहे हैं। इसका परिणाम है कि प्रतिदिन राज्य में कोविड के मामलों में काफी कमी देखी जा रही है।


Copy