बिहार में आरसीपी सिंह करेंगे बड़ा खेला!, : पटना की सड़कों पर लगे 'टाइगर अभी जिंदा है' के पोस्टर, सीक्रेट मिशन के बाद सियासी गलियारे में बढ़ी हलचल

Edited By:  |
Reported By:
 RCP Singh will play big in Bihar Politics  RCP Singh will play big in Bihar Politics

PATNA :बिहार के सियासी गलियारे में एकबार फिर हलचल तेज हो गयी है। जी हां, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी काफी करीबी रहे आरसीपी सिंह एकबार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, बीजेपी नेता आरसीपी सिंह के समर्थन में पटना की सड़कों पर एक पोस्टर चस्पा किया गया है, जिस पर लिखा है - टाइगर अभी जिंदा है....टाइगर रिटर्न्स।

बिहार में आरसीपी सिंह करेंगे बड़ा खेला!

बड़ी बात ये है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह से संबंधित ये पोस्टर बिहार बीजेपी दफ्तर के बाहर लगा है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद बिहार की सियासत में कयासों के बाजार भी गर्म हो गये हैं। बिहार के सियासी गलियारे में ये सवाल अब कौंधने लगा है कि आरसीपी सिंह अब कौन-सा बड़ा खेला करने जा रहे हैं।

शंकर पटेल और अमर सिन्हा ने लगवाया पोस्टर

आरसीपी सिंह की तस्वीर वाला इस पोस्टर को शंकर पटेल और अमर सिन्हा ने लगवाया है। पोस्टर के जरिए एक तरह से ये संकेत माना जा रहा है कि आरसीपी सिंह सियासी अखाड़े में बड़ी वापसी करने की तैयारी में है। फिलहाल वे बीजेपी में हैं लेकिन इस पोस्टर के सामने आने के बाद अबतक आरसीपी सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

नया आगाज कर सकते हैं आरसीपी सिंह

सियासी पंडितों के मुताबिक आरसीपी सिंह बिहार में आने वाले चुनाव में नया आगाज कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि आरसीपी सिंह ने पंचायत स्तर पर अपने संगठन को खड़ा करने की कवायद शुरू कर दी है। आगामी विधानसभा चुनाव में भी भागीदारी करने को लेकर सहमति बन गई है। आरसीपी सिंह पार्टी बनाकर अगले विधानसभा के चुनावी मैदान में कूद सकते हैं।

नयी पार्टी के लिए तैयारी तेज!

आरसीपी सिंह के नजदीकी नेताओं की मानें तो अपनी पार्टी को बनाने को लेकर पिछले करीब एक साल से आरसीपी सिंह तैयारी कर रहे थे। आरसीपी सिंह ने इसके लिए लोगों की राय जानने की भी कोशिश की। उन्होंने बिहार के कई जिलों का दौरा भी किया। अपने समर्थकों की लिस्ट भी बनायी। जानकारी के मुताबिक आरसीपी सिंह ने अपने नजदीकियों के साथ 15 अक्टूबर को बैठक भी की थी। इसी बैठक में संगठन विस्तार को लेकर विस्तार से चर्चा भी हुई थी।