झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी : झारखंड दौरे पर आने वाले हैं बीजेपी के कई बड़े नेता, JMM और कांग्रेस नेताओं ने कसा तंज

Edited By:  |
Reported By:
Preparation for Jharkhand assembly elections Preparation for Jharkhand assembly elections

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है.अधिक से अधिक सीट मिले इसके लिये सभी दल तैयारी में है. विपक्षी पार्टी बीजेपी भी तैयारी में लगी हुई है.आने वाले दिनों में पार्टी के कई बड़े नेता झारखंड दौरे पर आने वाले हैं. केन्द्रीय अमित शाह, झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान दौरे पर आने वाले हैं. उसके बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का दौरा होगा. अमित शाह 20 जुलाई को आने वाले हैं. इससे स्पष्ट है कि बीजेपी झारखंड में अपनी जमीन को मजबूत करने में जुटी है.

बीजेपी के बड़े नेताओं के आगमन पर JMM के केन्द्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि जमीन रहेगी तभी तो जमीन मजबूत कर पायेंगे. बीजेपी की जमीन झारखंड में खत्म हो चुकी है. प्रधानमंत्री आयें या अमित शाह या और कोई नेता. झारखंड में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. हेमंत सोरेन अब राज्य स्तर के नहीं विश्व स्तरीय आदिवासी नेता बन चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास पैसों की कमी नहीं है. बड़े नेता यहां आएं, चुनावी कैंपेन करें, प्रचार करें. लेकिन जो उदेश्य है पूरा नहीं होगा.

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी अमित शाह पहुंचे थे. लेकिन क्या परिणाम हुआ. अब पूरे देश की जनता इन लोगों से उब चुकी है. ये लोग कितना भी प्रयास कर लें, अपनी जमीन मजबूत नहीं कर पायंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि केन्द्रीय एजेंसियों का रवैया भी जनता देख चुकी है. अब लोग राहुल गांधी और हेमंत सोरेन की बातों को समझते हैं. अब उनके आने जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

अमित शाह झारखंड दौरे पर आने वाले हैं. इससे बीजेपी नेताओं में उत्साह है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार ने बताया कि ऐसे नेताओं के आने से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता है. अमित शाह, शिवराज सिंह, हिमंत विस्व सरमा तीनों बड़े नेता हैं. राजनीति का चाणक्य माने जाते हैं. ऐसे नेताओं के आने से जरूर प्रभाव पड़ेगा. साथ ही कहा कि इस बार जनता विदाई के लिये तैयार है. समय का इंतजार कर रही है. हेमंत सोरेन की विदाई तय है.