पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई : राउंडेड वायर आयरन केबल गायब करने के आरोपी 2 ट्रक चालक और 2 खलासी अरेस्ट, दोनों ट्रक भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
police ne ki badi  karawai police ne ki badi  karawai

बोकारो: बड़ी खबर बोकारो से जहां सियालजोरी पुलिस ने27लाख का राउंडेड वायर आयरन केबल गायब करने के आरोप में 2 ट्रक चालकों और 2 खलासी को जमशेदपुर के पास ओड़िशा की सीमा से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों वाहनों को भी जब्त कर लिया है. मामले में झारखंड ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक की शिकायत पर पुलिस ने थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी.

मामले में सियालजोरी थाना प्रभारी रवि शर्मा ने बताया कि दोनों वाहनों के चालक व खलासी ने ट्रक पर फर्जी नंबर लगाकर सामान गायब करने की योजना बनाई थी. इसके बाद मुफस्सिल थाना इलाके में स्थित झारखंड ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर धीरेंद्र मिश्रा से संपर्क किया. यहां से अपना फर्जी नाम एवं पता बता कर आयरन केबल लेकर मध्य प्रदेश पहुंचाने की बात कहकर निकल पड़े. सभी आरोपी इसको बेचने के लिए जा रहे थे. पुलिस ने इन्हें ट्रांसपोर्टरों की मदद से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये व्यक्तियों में गुड्डू व संतोष चालक है एवं बाकी दो खलासी का काम करते हैं. इनकी गिरफ्तारी जमशेदपुर के पास ओड़िशा की सीमा से हुई है.

उन्होंने बताया कि पुपुनकी टोल प्लाजा के पास झारखंड ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर धीरेंद्र मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी. धीरेंद्र ने सियालजोरी थाना की पुलिस को बताया था कि10दिसंबर की सुबह नौ बजे उनके कार्यालय में दो चालक आए और कहा कि एमपी साइड का माल पहुंचाना हो तो बताएं. अपने मालिक के बारे में बताया कि वह संबलपुर ओड़िशा के हैं. मालिक से इन दोनों ने बात भी कराई. दोनों के ड्राइविंग लाइसेंस की कॉपी लेने के बाद ट्रांसपोर्टर ने रोलेक्स लॉजिस्टिक का लोडिंग स्लीप काट दिया. ट्रक संख्या ओडी15ई-2188और यूपी64एटी-6238पर राउंडेड वायर आयरन केबल इलेक्ट्रो स्टील वेदांता से लेकर चालक मध्य प्रदेश के लिए दोनों चले. इन्हें रतलाम मध्य प्रदेश डीपी वायर जाना था. यहां से चलने के पहले दोनों वाहनों में ट्रांसपोर्टर से पंद्रह-पंद्रह हजार रुपये का डीजल डलवाया और पांच-पांच हजार रुपये नकद भी भुगतान लिया.

निर्धारित समय पर जब दोनों वाहन अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचे तो इन दोनों के मोबाइल पर धीरेंद्र ने काल किया तो इनका मोबाइल बंद मिला. ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की तो इसका डाटा भी मौजूद नहीं था. जिसके बाद उन्होंने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. थाना प्रभारी रवि शर्मा ने बताया कि गाड़ी और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी बहरागोडा पुलिस के सहयोग से किया गया है.


Copy