पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ : रेंगड़ा के घने जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त, कई सामान जब्त

Edited By:  |
Reported By:
police aur nakasaliyo ke beech muthbher police aur nakasaliyo ke beech muthbher

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिम सिंहभूम जिला के टोंटो थाना अंतर्गत रेंगड़ा के घने जंगल में पुलिस और एक करोड़ के इनामी मिसिर बेसरा दस्ता के सक्रिय सदस्य 25 लाख के इनामी अजय महतो टीम के साथ मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने जंगल में नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया. इसमें कई सामान जब्त किया गया है.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि मिसिर बेसरा दस्ता के सैक सदस्य 25 लाख के इनामी अजय महतो की टीम टोंटो के रेंगडा क्षेत्र में कैंप किए हुए हैं.इसको लेकर एएसपी उमेश शाह के नेतृत्व में सुरक्षाबलों की टीम सुबह से टोंटो के रेंगडा क्षेत्र में सर्च अभियान चला रही थी. इसी दौरान घने जंगल के बीच नक्सलियों के द्वारा गोलीबारी शुरू कर दी गई. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभालते हुएलगातार 2 घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही. इसके बाद नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले.

पुलिस की टीम सतर्कता के साथ सर्च अभियान चलाते हुए नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है. कैंप में खाने-पीने का सामग्री,बर्तन,नक्सली साहित्य,बैनर,नक्सली वर्दी,मेडिकल का सामान,चप्पल समेत अन्य सामान जब्त किया गया है.

एसपी ने कहा कि सर्च अभियान के दौरान जगन्नाथपुर डीएसपी, टोंटो थाना, झींकपानी थाना , कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ समेत अन्य की टीम शामिल थी. पुलिस के द्वारा लगातार नक्सलियों के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है जिसके कारण ही इधर-उधर भागे फिर रहे हैं. जहां भी सूचना मिल रही है, पुलिस की टीम पहुंच कर नक्सलियों को लगातार चोट देने का काम कर रही है. आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई की जाती रहेगी.


Copy