BREAKING : थोड़ी देर में पीएम मोदी देश को करेंगे संबोधित, कर सकते हैं बड़ा ऐलान, देशवासियों को है इंतजार

Edited By:  |
 PM Modi will address the nation shortly  PM Modi will address the nation shortly

NEWS DEK : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब से कुछ देर बाद बड़ी घोषणा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही देर में देश को संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी 140 करोड़ देशवासियों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। सूत्रों का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी सीएए को लेकर घोषणा कर सकते हैं। हालांकि आधिकारिक रूप से घोषणा को लेकर कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है क्योंकि गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सीएए को लेकर नोटिफिकेशन रात आठ बजे जारी किया जाएगा।

आगामी लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कुछ ही दिनों में हो सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू करने जा रही है। सूत्रों की मानें तो आज सोमवार को केंद्र सरकार की तरफ से इसका नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। इसके बाद आज से ही देश में नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA लागू हो जाएगा. दरअसल, CAA संसद से पारित हुए करीब पांच साल बीत चुके हैं. अब केंद्र सरकार आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले सीएए को देश में लागू करने जा रही है.

गृह मंत्री अमित शाह अपने चुनावी भाषणों में कई बार नागरिकता संशोधन कानून या CAA को लागू करने की बात कर चुके हैं। उन्होंने ऐलान किया था कि लोकसभा चुनाव से पहले इसे लागू कर दिया जाएगा. ऐसे में सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्रालय की तरफ से इसे लागू करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और अब इसका नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।


Copy