मन की बात : PM मोदी ने फिर की सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा ..चीता के नामकरण के लिए मांगे सलाह..

Edited By:  |
PM MODI KE MAN KI BAAT UPDATE. PM MODI KE MAN KI BAAT UPDATE.

DESK:-PM मोदी ने एक बार से सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र देशवासियों के समक्ष किया है.यह जिक्र उन्हौने अपने 'मन की बात' के 93 वें एपिसोड में की है.इसके साथ ही पीएम मोदी ने चंढीगढ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की है.

मन की बात के इस कार्यक्रम को बिहार एवं झारखंड के साथ ही पूरे देश के विभिन्न राज्यों के बीजेपी नेताओं एवं उनके प्रशंसकों ने लाइव सुना है.पीएम मोदी ने इस मन की बात में में पंडित दीनदयाल उपाध्याय को याद किया है।उन्हौने कहा कि आज 25 सितंबर को देश के प्रखर मानवतावादी, चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन मनाया जाता है। उनके विचारों की खूबी यही रही है उन्होंने अपने जीवन में विश्व की बड़ी उथल-पुथल को देखा था और वे विचारधाराओं के संघर्षों के साक्षी बने थे."

हाल ही में देश में लाए गए चीतों की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चीतों के नामकरण को लेकर अभियान चलाया जा रहा है.इस अभियान में शामिल होकर हर कोई अपनी सलाह दे सकतें हैं.

2 अक्टूबर गांधी जयंती की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि इस दिन लोकल फॉर वोकल अभियान के तहत खादी, हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट समेत लोकल सामान खरीदने पर जरूर जोर देना चाहिए.

इसके साथ खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आप सब भी नेशनल गेम्स को जरूर फॉलो करें और अपने खिलाड़ियों का हौसला बढाएं। कोविड महामारी की वजह से पिछली बार के आयोजनों को रद्द करना पड़ा था,लेकिन इस साल इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.उन्हौने इस गेम में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं.

वहीं पीएम के मन की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने योग को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम किया.ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए लोकल फॉर वोकल की बात कही है.वहीं बीजेपी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सह वर्तमान सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में देश को जोड़ने का काम किया जाता है.देश के आम लोगों के द्वारा प्रेरणादायक कार्यों का उल्लेख करते हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में राजनीति नहीं होती है सिर्फ देश के लोगों को प्रेरित किया जाता है.


Copy