जेडीयू को लगा बड़ा झटका : आरजेडी का दामन थामेगी ये महिला नेता, तेजस्वी भी रहेंगे मौजूद

Edited By:  |
Reported By:
Pinky BHARTI will join RJD Pinky BHARTI will join RJD

NAWADA :जेडीयू को बड़ा झटका लगने वाला है। जी हां, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की नेता, पूर्व प्रमुख और पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती अब राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामेंगी। उन्होंने अपने सिरदला स्थित आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह घोषणा की।

वे मंगलवार को सिरदला के ज़र्रा बाबा मैदान में आयोजित चुनावी सभा में तेजस्वी यादव के सामने आरजेडी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि जैसा आप लोगों को मालूम हुआ कि मैंने एक सप्ताह पूर्व जदयू के प्रदेश सचिव, बिहार सह नालंदा जिला संगठन प्रभारी और लोकसभा चुनाव के दौरान राजगीर विधानसभा प्रभारी पद सहित प्रथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने लगभग 15 साल तक जेडीयू का झंडा ढोया है। जदयू और भाजपा के गठबंधन में जदयू हमेशा से बड़े भाई की भूमिका में रहते हुए सामाजिक न्याय की बातें करती थीं, जो अब नहीं रहा। भाजपा अब जदयू पर हावी हो रही है। हमेशा गठबंधन में भाजपा से अधिक या बराबर की सीट पर लड़ने वाली जदयू 16 और भाजपा 17 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा मनस्मृति लागू करने के एजेंडे पर काम कर रही है। संविधान को खत्म करना चाहती है। आरक्षण खत्म करना चाहती है। ऐसे में जदयू के साथ अब चल पाना मुश्किल था। उन्होंने कहा कि मैंने पिछले एक सप्ताह में अपने क्षेत्र के जनता रूपी भगवान से लगातार सम्पर्क किया है। ढेरों अभिभावक तुल्य हमारे साथियों ने मेरे आवास पर सम्पर्क किया है और उनसे विमर्श के बाद ही मैंने सामाजिक न्याय के योद्धा मंडल मसीहा, हिमालय की तरह लोहिया और कर्पूरी की विचारधारा के साथ अडिग रहने वाले नेता लालू प्रसाद जी के हाथों को मजबूत करने हेतु राजद की सदस्यता ग्रहण करने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने नवादा को राजनीतिक पर्यटन बना दिया है। नवादा को गिरवी रखकर भाजपा एक वर्ग के वोटर को साधने की कोशिष करती रही है। हमें नवादा को उस गिरवीं से छुटकारा दिलाना है और यही मौका भी है और दस्तूर भी । बात नवादवासियों की अस्मिता की है, जिस वर्ग को टिकट मिला है, उस वर्ग में दर्जनों काबिल बेटा/बेटी नवादा की धरती ने जन्म दिया है। ऐसे में नवादा को बंधक रखना नवादा के अस्मिता और इज्जत के साथ भाजपा का खिलवाड़ है ।

उन्होंने कहा भाजपा शासित केंद्र सरकार महंगाई और बेरोजगारी को दूर करने के नाम पर सत्ता में आयी और आज कमर तोड़ महंगाई एवं बेरोजगारी से जनता बेहाल है। दलितों पर अत्याचार से अखबार भरा पड़ा रहता है । भाजपा की महिला नेत्री मधु मिश्रा खुलेआम कहती है कि याद करो आज तुम्हारे सर पर संविधान के सहारे बैठकर जो राज़ कर रहे हैं, वो कल तक तुम्हारे जूते साफ किया करते थे, आज हुज़ूर बना बैठे है । इससे साफ ज़ाहिर है कि भाजपा षड्यंत्र कर रही है । लोकतंत्र को निगलकर मनुस्मृति लागू करना चाहती है । ये लोकसभा चुनाव नही संविधान बचाने की लड़ाई है और मैं आज आप के माध्यम से कहना चाहती हूँ कि मैं संविधान बचाने वाले का साथ दूंगी । जल्द ही राजद की सदस्यता ग्रहण कर,पूरी ईमानदारी से मैं राजद को मजबूत करने में जुट जाऊंगी ।


Copy