परिजनों का सरकार से मदद की गुहार : हजारीबाग के विष्णुगढ़ निवासी 1 व्यक्ति की वीजा अवधि और इकामा समाप्त होने से दुबई में जेल की हुई सजा

Edited By:  |
Reported By:
parijano ka sarkaar se madad ki guhar parijano ka sarkaar se madad ki guhar

रांची:रोजगार की तलाश में गए प्रवासी मजदूर को जेल मिली.हजारीबाग के विष्णुगढ़ निवासी विनोद महतो को दुबई में जेल की सजा हुई.वीजा अवधि और इकामा समाप्त होने की सजा मिली.दलालों के चंगुल में फंसे मजदूरों के वीजा का नवीनीकरण नहीं हो पाया था.मामले में परिजनों ने सरकार से गुहार लगाई है.

हजारीबाग बिष्णुगढ थाना क्षेत्र के मडमो निवासी तुलसी महतो के25वर्षीय पुत्र विनोद कुमार महतो दुबई में फंसे हैं. विनोद कुमार महतो पिछले1नवम्बर2022की शाम जब काम करके लौट रहा था. तभी उनकी बात परिवार के लोगों से हुई थी. तब से उनका मोबाइल बंद है. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि विनोद कुमार महतो की वीजा व इकामा की अवधि फरवरी2022को समाप्त हो चुकी थी. जिस कारण दुबई पुलिस के अधिकारियों ने वीजा व इकामा अवधि खत्म होने के कारण उन्हें जेल भेज दिया होगा. इसको लेकर परिवार वालों का रो रोकर बुरा हाल है.

पत्नी वीना देवी ने कहा कि विनोद कुमार महतो पिछले तीन वर्ष पूर्व नवम्बर2019को रोजी रोटी की तलाश में दुबई गये थे. जहां पर बिल्डिंग बनानेवाली कंपनी में कार्य करता था. वह घर का एकलौता कमानेवाला होने के कारण माता पिता,पत्नी व तीन वर्षीय मासूम बच्चे अनूज कुमार का रो-रोकर बुरा हाल है.

परिजनों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई हैं. इसकी सूचना मिलते ही प्रवासी हित में कार्य करनेवाले सिकन्दर अली शुक्रवार को मडमो पहुंचकर परिवार वालों से मिलकर हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा कि पहला मौका नहीं है जब दलालों के चक्कर में पड़ कर गरीब तबक़े के लोग विदेशों में फंस जाते हैं और पूर्व में भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं.


Copy