पारा चिकित्सा कर्मी बैठे धरने पर : सेवा नियमित करने की मांग को लेकर कर रहे हड़ताल

Edited By:  |
Reported By:
para chikitsa karmi baithe dharne per para chikitsa karmi baithe dharne per

बोकारो: बोकारो में अनुबंध पर काम कर रहे पारा चिकित्सा कर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे. सेवा नियमित करने की मांग को लेकर पारा चिकित्सा कर्मी हड़ताल कर रहे हैं.

पारा स्वास्थ्य कर्मियों की मानें तो वह लंबे समय से अनुबंध पर काम कर रहे हैं. ऐसे में समान काम के बदले समान वेतन देने की बात कई बार की गई लेकिन अब तक उन्हें समायोजित यानी परमानेंट नहीं किया गया. करीब8हजार पारा स्वास्थ्य कर्मी पिछले10से15साल से स्वास्थ्य सेवा दे रहे हैं और उन्हें झारखंड सरकार की तरफ से नियमित करने को लेकर केवल आश्वासन दिए जा रहे हैं. इसीलिए इस बार अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की वह बात कर रहे हैं. इस दौरान आंदोलन कर रहे हैं पारा स्वास्थ्य कर्मी ने अभी करो अर्जेंट करो हम को परमानेंट करो के नारे के साथ अपनी आवाज को बुलंद करने में लगे हुए हैं.

झारखंड अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मी की मानें तो कोरोना काल के दौरान भी उन्होंने बढ़-चढ़कर के हिस्सा लिया. जब लोग घरों में दुबके थे तब उन्होंने जान की परवाह ना करते हुए मरीजों की सेवा की और अभी भी वह सेवा दे रहे हैं लेकिन कम वेतन मिलने से गुजारा नहीं हो पा रहा है. ऐसे में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना हमारा मजबूरी है. हड़ताल कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि सरकार हमारी मांगे पूरी करें और हमें परमानेंट करें.


Copy