रक्तदान शिविर का आयोजन : सैकड़ों लोगों ने किया ब्लड डोनेट, भजन-कीर्तन का भी हुआ आयोजन

Edited By:  |
Reported By:
 Organization of blood donation camp  Organization of blood donation camp

गया :संत निरंकारी मिशन के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों लोगों ने रक्तदान किया. इस दौरान बड़ी संख्या में निरंकारी मिशन से जुड़े लोग शामिल हुए, जहां भजन-कीर्तन का भी आयोजन किया गया.

इस संबंध में संत निरंकारी मिशन के जोनल हेड राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आज संगठन द्वारा मानव एकता दिवस मनाया जा रहा है. इसी के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. यह रक्तदान शिविर प्रतिवर्ष आयोजन किया जाता है, जिसका मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद लोगों को रक्त देना है. लगभग ढाई सौ लोगों द्वारा रक्तदान देने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है.

अब तक 100 से ज्यादा लोगों ने रक्तदान कर दिया है. उन्होंने कहा कि जो लोग संगठन से रक्तदान के लिए कांटेक्ट करते हैं, उन्हें जरूरत के समय नि:शुल्क रक्त दिया जाता है. मानव सेवा ही हमारे संगठन का मुख्य उद्देश्य है. जिसमें संगठन से जुड़े सदस्य शामिल हुए हैं. साथ ही भजन-कीर्तन एवं भंडारा का भी आयोजन किया गया है.

वहीं, संत निरंकारी मंडल से जुड़े सदस्य विकास कुमार ने बताया कि प्रतिवर्ष रक्तदार शिविर का आयोजन किया जाता है, जिसका मुख्य उद्देश्य यह है कि रक्त नाड़ियों में बहे, ना की नालियों में. ऐसा हमारे सद्गुरु का मानना है. उन्हीं के निर्देश पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है और इस रक्त को हमलोग सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध कराते हैं. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति भी रक्त के लिए हमसे संपर्क करता है तो उन्हें भी नि:शुल्क रक्त उपलब्ध कराया जाता है.

इसमें संत निरंकारी मंडल से जुड़े सदस्य बढ़-चढ़कर रक्तदान करते हैं. इसके अलावा दूसरे व्यक्ति भी अगर रक्तदान करना चाहे तो उनका भी हमलोग स्वागत करते हैं.


Copy