BIG BREAKING : कांग्रेस को एक और बड़ा झटका!, अब 'कमल' थामेंगे कमलनाथ, बेटे के साथ बीजेपी करेंगे ज्वाइन!

Edited By:  |
 Now Kamalnath will join BJP with son Nakulnath  Now Kamalnath will join BJP with son Nakulnath

KamalNath :कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयी हैं। इन अचकलों के बीच अब कमलनाथ और नकुलनाथ दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं।


अब 'कमल' थामेंगे कमलनाथ

दिल्ली रवानगी के बाद से ही सियायी गलियारे में ये चर्चा तेज हो गयी है कि अब कमलनाथ 'कमल' के साथ जाएंगे। शुक्रवार को उनके कार्यक्रम में अचानक से तब्दीली हुई, जिसके बाद वे छिंदवाड़ा से भोपाल पहुंचे। यहां स्टेट हैंगर से विशेष विमान से दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए। कमलनाथ के आज सवा 3 बजे दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है। इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर सांसद नकुलनाथ के बायो बदलने की अटकलें भी रहीं।


बेटे के सियासी भविष्य की है चिंता

पिछले दिनों से ही ये अटकलें लगाई जा रही थी कि कमलनाथ कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ को अपने पुत्र नकुलनाथ के सियासी भविष्य की चिंता है। पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट मिली थी, जो कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा की थी, जहां उनके बेटे नकुलनाथ ने कड़े संघर्ष के बाद जीत हासिल की थी।

आपको बता दें कि छिंडवाड़ा में कमलनाथ और नकुलनाथ की जीत का मार्जिन लगातार घटा है। वहीं, बीजेपी ने छिंदवाडा को अपनी कमजोर सूची में रखा है और पिछले 3 सालों में बीजेपी ने वहां बहुत मेहनत की है।


सुमित्रा महाजन ने दिया था ये बयान

वहीं, बीते दिनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने के सवाल पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा था कि अगर कमलनाथ का विकास में विश्वास है और वे आना चाहते हैं तो प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद लें और आ जाएं। आकर यहां काम करें। मैं तो चाहती हूं कि जो भी आना चाहते हैं, हमारे साथ आ जाएं।

दिग्गी राजा का बड़ा बयान

वहीं, इस पूरे मामले पर कांग्रेस दिग्गज दिग्विजय सिंह ने कहा कि "कमलनाथ छिंदवाड़ा में हैं... मेरी कल रात उनसे बात हुई है, वे छिंदवाड़ा में हैं। जिस व्यक्ति ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के साथ की थी, वे उस समय उनके साथ खड़े थे, जब पूरी जनता पार्टी और केंद्र की सरकार इंदिरा गांधी को जेल भेज रही थी। आप उनसे उम्मीद भी कैसे कर सकते हैं कि वे सोनिया गांधी के परिवार को छोड़कर जाएंगे।"


Copy